Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वनप्लस ने ने MWC 2023 में पेश किया Oneplus 11 Concept, नई Cooling Technology ने सबके उड़ाए होश, जानें फीचर्स

वनप्लस ने MWC 2023 में पेश किया Oneplus 11 Concept स्मार्टफोन, नई Cooling Technology ने सबके उड़ाए होश, जानें इसके फीचर्स

वनप्लस शुरुआत से ही अपने नए नए इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी हर बार अपनी नई सिरीज में यूजर्स को कुछ डिफरेंट देने की कोशिश करती है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में वनप्लस 11 कॉन्सेप्ट कूलिंग टेक्नोलॉजी ने हर किसी को हैरान किया है। वनप्लस कूलिंग तकनीक फिलहाल अभी तक किसी भी कंपनी के पास नहीं है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 28, 2023 13:23 IST
oneplus 11 price, oneplus 11 india launch, oneplus 11 features, oneplus 11 concept price, oneplus 11- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो वनप्लस का यह कॉन्सेप्ट फ्यूचर में गेमर्स को एक नया एक्सपीरिएंस देने वाला है।

Oneplus 11 Concept Showcased in MWC 2023: बार्सिलोना (Barcelona) में चल रहे वनप्लस (Oneplus MWC) ने अपने वनप्लस 11 कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन (Oneplus 11 Smartphone) को शोकेस किया। अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में वनप्लस एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जो पीसी जैसी लिक्विड कूलिंग तकनीक (Liquid Cooling Technology) पर काम करेगी। इस कूलिंग टेक्नोलॉजी से यूजर्स वनप्लस 11 से पहले की सिरीज की तुलना में कई गुना ज्यादा परफार्मेंस और विजुअल एक्सपीरिएंस भी मिलेगा। वनप्लस स्मार्टफोन से हीटिंग की समस्या को दूर करने के लिए जिस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है फिलहाल अभी किसी भी कंपनी के स्मार्टफोन में उसका उपयोग नहीं किया गया है।

बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल टेक शो है जिसमें वनप्लस ने अपनी टेक्नोलॉजी से सबको हैरान कर दिया। मार्केट में मौजूद अभी जितने भी स्मार्टफोन में हैं उनमें से ज्यादातर में यह समस्या है कि अगर ज्यादा देर तक गेमिंग की जाए को फोन का टेंपरेचर काफी ज्यादा बढ़ जाता है। इसी समस्या को दूर करने के लिए वनप्लस अपने नई डिवाइस में एडवांस लिक्विड कूलिंग सिस्टम देने वाला है। 

गेमिंग के दौरान फोन के टेंपरेचर को कम कर देती है यह तकनीक

गेमिंग स्मार्टफोन के लिए एक अच्छी लिक्विड कूलिंग तकनीक होना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह ठीक उसी तरह स्मार्टफोन में काम करती है जैसे किसी गाड़ी में रेडिएटर काम करता है। अपनी इस टेक्नोलॉजी को लेकर वनप्लस की तरफ से दावा किया गया है कि यह स्मार्टफोन के तापमान को 2.1℃ तक कम कर देगी। टेंपरेचर कम होने से गेमिंग एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए यह फ्रेम रेट को 3-4 एफपीएस तक बढ़ा सकती है। 

चार्जिंग के दौरान भी कारगर है यह टेक्नोलॉजी

Oneplus 11 Concept के बैक पैनल में यह कूलिंग सिस्टम दिया गया है। वनप्लस ने इसे क्वालकॉम और परफेक्ट वर्ल्ड गेम्स के साथ मिलकर तैयार किया है। इतना ही नहीं यह कूलिंग सिस्टम फोन के चार्जिंग के टाइम पर भी काम करता है। चार्जिंग के दौरान यह फोन के टेंपरेचर को 1.6 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है। वनप्लस का यह कॉन्सेपट स्मार्टफोन ग्लास यूनीबॉडी डिजाइन और मेटर अलॉय कोटिंग वाला फोन है। वनप्लस ने MWC में Oneplus 45W वाला लिक्विड कूलर थर्मोइलेक्ट्रिक कूलर भी लॉन्च किया है। 

यह भी पढ़ें- MWC 2023 : Xiaomi 13 Pro भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है 50 MP के तीन कैमरे और 120W की फास्ट चार्जिंग, फीचर्स उड़ा देंगे होश

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement