Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब घर पर ही लीजिए IPL का स्टेडियम जैसा मजा, ऑप्टोमा UHD55 प्रोजेक्टर के साथ घर को बनाएं थिएटर

ऑप्टोमा UHD55 प्रोजेक्टर के साथ घर को बनाएं थिएटर, आसान कनेक्टिविटी और फीचर्स कर देंगे मजा दोगुना

ऑप्टोमा भारतीय होम प्रोजेक्टर बाजार की प्रमुख कंपनियों में से एक है। यह 4के जैसी अत्याधुनिक तकनीक के साथ बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 22, 2023 16:29 IST
Optoma UHD55 projector- India TV Paisa
Photo:FILE Optoma UHD55 projector

कोरोना के बाद से लोगों के बीच होम एंटरटेनमेंट को लेकर रुझान तेजी से बदला है। लोग घर पर मनोरंजन का पूरा इंतजाम करना चाहते हैं। आज भले ही सिनेमाघर फिर से शुरू हो गए हैं। लेकिन फिर भी लोग घर पर सुकून के साथ मूवी का मजा लेना चाहते हैं। यदि आप भी एक ऐसा प्रोडक्ट चाहते हैं जो आपको घर के सुकून में एंटरटेनमेंट का पूरा मजा दे, तो आपके लिए ऑप्टिमा ने UHD55 प्रोजेक्टर लॉन्च किया है। इसके साथ आप पार्टियों में बड़ी स्क्रीन पर मूवी या दूसरे एंटरटेनमेंट का भरपूर मजा ले सकते हैं। आइए जानते हैं यह प्रोजेक्टर कैसा है, इसकी फीचर्स कैसे हैं और क्या आपको वास्तव में इस पर पैसे खर्च करने चाहिए। 

ऑप्टोमा UHD55 प्रोजेक्टर

कोरोना से पहले जहां प्रोजेक्टर का उपयोग प्रोफेशनल कार्यों के लिए किया जाता था, लेकिन महामारी के बाद से यह एक होम प्रोडक्ट के रूप में लोकप्रिय हो रहा है। ऑप्टोमा भारतीय होम प्रोजेक्टर बाजार की प्रमुख कंपनियों में से एक है। यह 4के जैसी अत्याधुनिक तकनीक के साथ बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। इसके अलावा यह विभिन्न रिजोल्यूशन और स्क्रीन साइज जैसे विकल्प भी पेश करता है। 

सेट अप करना है आसान 

ऑप्टोमा UHD55 प्रोजेक्टर कई कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है; इसका सेट-अप झंझट मुक्त है। इस प्रोजेक्टर को इंस्टॉल करने में ज्यादा कठिनाई नहीं हुई। इसे साफ दीवार या फिर प्रोजेक्टर बोर्ड पर आसानी से सेट किया जा सकता है। इसके HDMI पोर्ट्स (HDMI 2.0) से आसानी से किसी भी लैपटॉप या इनपुट डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। लेकिन इस प्रोजेक्टर में 2.1 कनेक्टिविटी नहीं दी गई है। इसका मतलब है कि प्रोजेक्टर एक्सबॉक्स एक्स या पीएस 5 के हाई रिफ्रेश रेट मोड को सपोर्ट नहीं करता है। एचडीएमआई कनेक्टिविटी विकल्प के अलावा, एक कास्टिंग डिवाइस के साथ आप ऑप्टोमा मार्केटप्लेस ऐप स्टोर पर भी कनेक्ट कर सकते हैं।

गेमर के लिए खास

यह सिर्फ लाइव स्पोर्ट्स या आपकी पसंदीदा फिल्मों के लिए नहीं है, होम प्रोजेक्टर गेमर्स के लिए भी काफी खास है। यह प्रोजेक्टर एक एन्हांस्ड गेमिंग मोड (एचडीएमआई पोर्ट 1 पर) प्रदान करता है।इस प्रोजेक्टर पर गेमिंग बेहद आनंददायक है।

आपका होम थिएटर 

किसी भी प्रोजेक्टर की असली परीक्षा उसका ऑडियो विजुअल अनुभव है। हमारी पसंदीदा विशेषताओं में से एक 32:9 सुपर अल्ट्रा-वाइड स्क्रीन विकल्प है जो एक बिल्कुल नया परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है। आपको फुल 4के, 8 मिलियन पिक्सेल डिस्प्ले मिलता है जो चमकदार (3,600 लुमेन) है और 1,200,000:1 कंट्रास्ट प्राप्त करता है। UHD55 गहरे काले और जीवंत रंगों के लिए HDR 10 और HLG  को सपोर्ट करता है। 

ऑप्टोमा UHD55 की कीमत 2,95,000 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement