Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पोर्टोनिक्स ने अपना पहला RGB गेमिंग कीबोर्ड किया लॉन्च, फीचर्स और प्राइस दोनों ही हैं शानदार

Portonics ने लॉन्च किया RGB कीबोर्ड, गेमिंग के लिए हैं इसमें कई फीचर्स, प्राइस भी है शानदार

इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल कंपनी पोर्टोनिक्स ने अपना पहला गेमिंग की बोर्ड लॉन्च कर दिया है. यह एक आरजीबी लाइट वाला कीबोर्ड होगा जिसमें मैकेनिकल स्विच का प्रयोग किया है. बेहद सॉफ्ट टज से यह कीबोर्ड रिस्पांस करता है. कंपनी ने इसे खासतौर से गेमिंग के लिए डिजाइन किया है.

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 12, 2023 9:15 IST
portonics Hydra 10,  wireless RGB keyboard, portonics Hydra 10 keyboard launched, keyboard with 1000- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो हायड्रा 10 कीबोर्ड में गेमिंग के लिए कई मोड्स भी उपलब्ध कराए गए हैं.

Portonics Hydra 10 keyboard Features and Price: इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनाने वाली कंपनी पोर्टोनिक्स ने अपना एक नया कीबोर्ड लॉन्च किया है. कंपनी का यह गेमिंग कीबोर्ड है जिसे Hydra 10 नाम दिया गया है.  Portonics Hydra 10 एक कॉम्पैक्ट वायरलेस आरजीबी की बोर्ड है. नमपैड नहीं होने की वजह से यह काफी छोटा है जिसकी वजह से आप गेमिंग करते समय इससे आप गेम में पूरा कंट्रोल रख सकते हैं. 

डिजिटल गैजेट्स बनाने वाली देसी कंपनी पोर्टोनिक्स का यह पहला गेमिंग की बोर्ड है. इसे कंपनी ने खासतौर पर गेमिंग एक्सपीरियंस को इनहैंस करने के उद्देश्य से बनाया है लेकिन इससे सामान्य काम भी आसानी से पूरे किए जा सकते हैं. एडवांस टेक्नोलॉजी से तैयार किया गया यह कीबोर्ड कई तरह के डिवाइसेस के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाता है. 

कीबोर्ड में दी गई हैं मैकेनिकल स्विच

Portonics Hydra 10 मेंटेनेंस फ्री रेड मैकेनिकल स्विचेज के साथ आता है. स्विच पर हल्के से टच करते ही यह कीबोर्ड तुरंत रिस्पांस देता है. इसके कीज के बैक में आरजीबी एलईडी लाइट्स दी गई है जिसे आप अपने हिसाब से कस्टमॉइज भी कर सकते हैं. कंपनी ने गेमिंग को ध्यान में रखते हुए इसमें कस्टमाइजेशन के 20 ऑप्सन उपलब्ध कराए हैं जिससे गेमिग करते समय करीब 16.8 मिलियन कलर्स को जनरेट किया जा सकता है. 

एक समय पर कई डिवास के साथ होता है कनेक्ट

यह यह एक गेमिंग की बोर्ड है इसलिए इसमें कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान दिया गया है. इसे एक समय पर चार डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. अगर वायरलेस कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटुथ V5.0 का सपोर्ट दिया गया. इसके साथ ही इसमें 2.4 GHz का वायरलेस रिसीवर भी दिया गया है. 

रिचार्जेबल बैटरी की सुविधा

पोर्टोनिक्स ने अपने पहले गेमिंग की बोर्ड में रिचार्चेबल बैटरी भी दी है. हायड्रा 10 में कंपनी ने 1000mAh की रिचार्जेबल बैटरी दी है जिसमें यूएसबी टाइप सी का सपोर्ट दिया गया है. अगर आप इसे डिवाइस के साथ नहीं कनेक्ट करना चाहते तो इसकी बैटरी से इसे यूज कर सकते हैं. बता दें कि सिर्फ 1 घंटे की चार्जिंग से आप इसे 5 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं. 

खरीदने के लिए देने होंगे इतने पैसे

अगर आप पोर्टोनिक्स हायड्रा 10 लेना चाहते हैं तो आपको 2,999 रुपये खर्च करने होंगे. कंपनी यूजर्स को 12 महीने की वारंटी भी  मुहैया करा रही है. आप इसे ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिकार्ट, अमेजन और पोर्टोनिक्स की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Xbox में 13 से 17 फरवरी के बीच ऐड होंगे 10 नए गेम्स, गेमर्स की होगी बल्ले-बल्ले, शूटिंग लवर्स के लिए है खास है ये लिस्ट

यह भी पढ़ें- 108MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Realme 10 Pro Coca-Cola Smartphone, 14 फरवरी को पहली सेल, जानें कीमत और ऑफर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement