Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नया हो जायेगा पुराना स्मार्टफोन, जानें किस कंपनी ने जारी किया है अपडेट

Realme Smartphone Update: नया हो जायेगा पुराना स्मार्टफोन, जानें किन स्मार्टफोन के लिये रियलमी ने जारी किया है अपडेट

रियलमी ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स की सुविधा के लिये नया अपडेट जारी किया है, इस अपडेट को रियलमी स्मार्टफोन में इंस्टॉल करते ही रियलमी का फोन नया हो जायेगा। वहीं आप इस नये आये अपडेट को अपने स्मार्टफोन में चेक कर सकते हैं, आज हम आपको रियलमी के इसी अपडेट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2023 18:40 IST
Realme Smartphone Update- 2023- India TV Paisa
Photo:CANVA रियलमी ने अपने स्मार्टफोन के लिये नया अपडेट किया जारी

Realme Smartphone Update: देश के बहुस्तरीय स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने अपने यूजर्स के लिये नया ओटीए चेंजलॉग अपडेट जारी कर दिया है, इस नये अपडेट के बाद यूजर्स को बेहतर और नये एक्सपीरियंस मिलेंगे। वहीं कंपनी ने इस नये अपडेट को जनवरी, 2023 के लिये जारी किया है, वहीं यह अपडेट स्मार्टफोन और टैबलेट दोनों के लिये है।

इस नयी अपडेट से होने वाले फायदे 

रियलमी ने इसे जारी करते हुये कहा है कि इस नई अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को स्मार्टफोन और टैबलेट में आ रही दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा, वहीं स्मार्टफोन का यूज भी काफी आसान हो जायेगा। इसके साथ ही इस नये अपडेट के जरिये यूजर्स को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी, नये जारी फीचर्स, सिस्टम स्थिरता आदि भी मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने स्मार्टफोन में आ रही नेटवर्क दिक्कतों को इस अपडेट के माध्यम से दूर करने का प्रयास किया है। 

इन स्मार्टफोन में मिलेगा यह ओटीए चेंजलॉग अपडेट

इस अपडेट को रियलमी 10 प्रो प्लस 5 जी, रियलमी 9 प्रो प्लस 5 जी, रियलमी 9 आई, रियलमी जीटी 2 प्रो, रियलमी जीटी 2 प्रो, रियलमी पैड एक्स रियलमी 8 5 जी, रियलमी 8 आदि के लिये जारी किया गया है, इसके साथ ही अप्रैल 2021 से अप्रैल 2022 के बीच लॉन्च किये गये सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में यह ओटीए चेंजलॉग अपडेट मिलेगा। 

ऐसे कर सकते हैं इस अपडेट को डाउनलोड

इस अपडेट को चरणों में जारी किया जा रहा है, जिसके लिये यूजर्स को पुश मैसेज भेजा जा रहा है। वहीं अभी कुछ यूजर्स को ही यह पुश मैसेज भेजा जा रहा है, जो कुछ दिनों बाद सभी यूजर्स के पास भेजा जायेगा। वैसे आप अगर अपने स्मार्टफोन में इस अपडेट के बारे में देखना चाहते है तो उसके लिये आपको सेटिंग्स में जाना होगा, जहां अवाउट फोन सेक्शन में जाकर सिस्टम अपडेट को देखें। अब अगर आपको यह अपडेट वहां दिखे तो झट से इसे डाउनलोड कर लें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement