Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Year Ender 2022: ये हैं 2022 के बेहतरीन लैपटॉप, जानिए इनके खास फीचर्स और प्राइस

Year Ender 2022: ये हैं 2022 के बेहतरीन लैपटॉप, जानिए इनके खास फीचर्स और प्राइस

लोगों को इन दिनों मोबाइल और लैपटॉप के बिना जीवन के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। मार्केट में नई नई टेक्नोलॉजी के कई लैपटॉप आ चुके हैं जिनमें कमाल का प्रोसेसर और रैम है। आइए आपको साल 2022 के बेस्ट लैपटॉप के बारे में बताते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 25, 2022 9:37 IST
ये हैं 2022 के बेहतरीन लैपटॉप- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ये हैं 2022 के बेहतरीन लैपटॉप

रोटी कपड़ा मकान की तरह ही लैपटॉप और मोबाइल भी अब बेसिक नीड्स का हिस्सा बन चुके हैं। साल 2022 में इस बेसिक नीड को पूरा करने के लिए इन तीन एडवांस टेक्नोलॉजी लैपटॉप्स को आजमाना न भूलें। डेली यूज से लेकर सुपर प्रो गेमिंग तक के लिए, ये लैपटॉप्स हैं बेस्ट और यही कारण है कि ये 2022 के सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप की लिस्ट में शामिल है।

HP 360x pavilion i5

एचपी के लैपटॉप यूनिवर्सली बहुत पसंद किए जाते हैं। इसमें भी एचपी पवेलियन 360x (टच स्क्रीन) इंटेल i5 प्रोसेसर के साथ गेमिंग और डिजिटल आर्टिस्ट दोनों की पसंद बना हुआ है। इस लैपटॉप में 16जीबी की रैम इसे नॉन-स्टॉप मल्टीटासकिंग करने की छूट देती है। वहीं इंटरनल मेमोरी 256 जीबी ssd फॉर्मेट में होने के कारण लैपटॉप कहीं भी स्लो या हैंग नहीं होता है। इतना ही नहीं, एचपी 360 पवेलियन i5 के 2022 वर्जन में टच स्क्रीन के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक पेन भी मिला है जो टच के साथ-साथ ड्रॉ करने के लिए भी इसे बेहतर बनाता है। ग्राफिक्स की बात करें तो इसमें Intel® Iris® Xᵉ Graphics कार्ड लगा है जो 48m कलर्स तक प्रोवाइड करता है। इसकी कीमत मात्र 72 हजार रुपये है।

Acer Predator Helios 300

अगर आपका मन किसी हेवी गेमिंग लैपटॉप के बारे में जानने का है तो Acer predator Helios 300 आपकी पहली पसंद हो सकती है। Nvidia GeForce RTX 3060 ग्राफिक कार्ड से लैस ये लैपटॉप 16जीबी रैम की मेमोरी देता है, जिसे आगे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही स्टोरेज के मामले में भी ये किसी से कम नहीं है, इसमें प्रोसेसिंग के लिए 256जीबी की ssd डिस्क लगी है और मेन स्टोरेज के लिए 1tb हार्ड ड्राइव भी इंस्टॉल है। यानी अब कितना ही बड़ा गेम हो, इसमें आप नॉन-स्टॉप 7 घंटे तक बिना पावर के भी खेल सकते हैं क्योंकि इस लैपटॉप का बैटरी बैकअप 7 घंटे से भी ज्यादा का है। Acer Predator Helios 300 की कीमत 1 लाख 5 हजार रुपये है।

Microsoft Surface Pro 7

गेमिंग और आर्ट्स के अलावा अगर आप किसी सॉफिस्टिकेटेड प्रोफेशनल लैपटॉप की तलाश में हैं तो i5 12th जनरेशन प्रोसेसर युक्त माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 7 आपके लिए बेस्ट लैपटॉप हो सकता है। कुल 12 इंच की इसकी टच स्क्रीन आपको सिंगल हैंड ऑपरेट करने की आजादी देती है। सिर्फ 800 ग्राम के इस लैपटॉप को ट्रैवल करते हुए यूज करना भी आसान हो जाता है। इसमें मेमोरी स्टोरेज सिर्फ 8 जीबी ही है पर माइक्रोसॉफ्ट का ऑपरेटिंग सिस्टम इसे स्लो होने का मौका नहीं देता। साथ ही इसकी स्लीक लुक किसी भी लैपटॉप लवर को अपना दीवाना बना सकती है। इसकी कीमत 1 लाख 17 हजार रुपये है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement