Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मोबाइल से फोटो खींचकर कमा सकते हैं पैसे, जानिए क्या है तरीका

मोबाइल से फोटो खींचकर कमा सकते हैं पैसे, जानिए क्या है तरीका

बहुत से लोग हैं जो पार्ट टाइम पैसे कमाने के लिए ये तरीका अपनाते हैं। आप भी चाहे तो मोबाइल फोटोग्राफी कर पैसे कमा सकते हैं। अधिकतर लोग इसके बारे में नहीं जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे मोबाइल से फोटो खींचकर पैसे कमा सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 04, 2023 22:30 IST
Earn Money From Mobile Photography- India TV Paisa
Photo:CANVA फोटो खींचर ऐसे कमाएं पैसे

Mobile Photography: जब भी हम कहीं घूमने जाते हैं तो सीन्स की फोटो क्लिक करते हैं और सोशल मीडिया पर अपलोड कर खुश हो जाते हैं। कई लोग तो केवल मोबाइल फोन में फोटो को सेव कर रख लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इन फोटोज के जरिए आप पैसे भी कमा सकते हैं। जी हां ये सच हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो पार्ट टाइम पैसे कमाने के लिए ये तरीका अपनाते हैं। आप भी चाहे तो मोबाइल फोटोग्राफी कर पैसे कमा सकते हैं। अधिकतर लोग इसके बारे में नहीं जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे मोबाइल से फोटो खींचकर पैसे कमा सकते हैं।

हम जिस प्लेटफॉर्म की बात कर रहे हैं उसका नाम Foap है। Foap एक लोकप्रिय फ्री-टू-डाउनलोड ऐप है जो आपको अपने स्मार्टफोन की फोटो और वीडियो बेचने के लिए एक प्लेटफॉर्म देता है। इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है। यह एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध है।

यह ऐप इस्तेमाल करने में बेहद आसान है! एक बार जब आप इसे डाउनलोड कर लेते हैं और रजिस्ट्रेशन कर लेते हैं, तो आप उन तस्वीरों को अपलोड कर सकते हैं जिन्हें आप सीधे अपने फोन से बेचना चाहते हैं। आपको किसी वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है! ऐप में बस कैमरा आइकन पर क्लिक करें और आप अपने फोन से कौन सी तस्वीर अपलोड करनी है वो सेलेक्ट कर लें।

आप Foap पर पैसे कैसे कमाई कर सकते हैं?

Foap पर आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं:

मार्केट-

जब कोई खरीदार खरीदने के लिए फोटो की खोज कर रहा होता है, तो वे यहीं पर सर्च करेंगे। जब कोई आपकी फोटो खरीदता है, तो वो तस्वीर $10 में खरीदी जाती है और आपको $5 मिलता है।

मिशन-
ये एक कॉम्पिटीशन है जो सभी फोटोग्राफरों के लिए एक फोटो सबमिट करने के लिए खुला होता है। कंपनी द्वारा चुनी गई विजेता तस्वीर $100USD या अधिक पे किया जाता है।
प्रत्येक मिशन अलग है, इसलिए इसकी अपनी आवश्यकताएं, पुरस्कार राशि और कॉपीराइट शर्तें होंगी।
भुगतान पेपैल के माध्यम से किया जाता है।
इस दो तरीकों से आप मोबाइल फोटोग्राफ बेचकर पैसे कमा सकते हैं।
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement