Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Gold Price Today: कोरोनावायरस के डर से भाव में आया बंपर उछाल, 44500 रुपए प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंचा सोना

Gold Price Today: कोरोनावायरस के डर से भाव में आया बंपर उछाल, 44500 रुपए प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंचा सोना

चीन के बाहर भी कोरोनावायरस के फैलने की खबरों के बाद सोने की कीमतों में अचानक से यह तेजी आई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 24, 2020 16:09 IST
Gold soars Rs 953 on weaker rupee, global cues- India TV Paisa

Gold soars Rs 953 on weaker rupee, global cues

नई दिल्‍ली। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर पीली धातु की कीमत बढ़ने और डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर पड़ने से सोमवार को राष्‍ट्रीय राजधानी में सोने के भाव में बंपर उछाल आया। इसका भाव 953 रुपए बढ़कर 44,472 रुपए प्रति दस ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज ने बताया कि इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 43,519 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

सोने की तरह ही चांदी का भाव भी 586 रुपए उछलकर 49,990 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया। इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 49,404 रुपए प्रति किेलोग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्‍यूरिटी के वरिष्‍ठ विश्‍लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि सोमवार को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में मजबूती बने रहने के साथ घरेलू बाजार में भी सोने की की‍मतों में निरंतर तेजी बनी हुई है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने का भाव सोमवार को 1680 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। इस वजह से दिल्‍ली में 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव में 953 रुपए का उछाल आ गया।

सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 22 पैसे की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा था। सोमवार को शुरुआती कारोबार में भारतीय रुपया 30 पैसे की कमजोरी के साथ डॉलर के मुकाबले 71.94 पर खुला। वैश्विक स्‍तर पर डॉलर में तेजी देखी गई।  

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों ऊंचे स्‍तर क्रमश: 1682 डॉलर प्रति औंस और 18.80 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहे थे। पटेल ने कहा कि चीन के बाहर भी कोरोनावायरस के फैलने की खबरों के बाद सोने की कीमतों में अचानक से यह तेजी आई है। दक्षिण कोरिया, मिडिल ईस्‍ट और इटली में भी कोरोनावायरस से लोगों के मरने की खबरें आ रही हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement