1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. नतीजों के बाद इंफोसिस और विप्रो बढ़े, IT सेक्टर इंडेक्स में शामिल आधे शेयरों में 5% से ज्यादा तेजी

नतीजों के बाद इंफोसिस और विप्रो बढ़े, IT सेक्टर इंडेक्स में शामिल आधे शेयरों में 5% से ज्यादा तेजी

आईटी सेक्टर इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 36 हजार का स्तर पार कर चुका है। इंडेक्स में शामिल 10 में 7 स्टॉक 3 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुके हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2021 12:15 IST
इंफोसिस और विप्रो के...- India TV Hindi News
Photo:PTI

इंफोसिस और विप्रो के स्टॉक्स में बढ़त

नई दिल्ली। शेयर बाजार आज एक नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गय़ा। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 61000 का अहम स्तर पार कर लिया। दूसरी तरफ निफ्टी 18300 के स्तर को पार कर गया। शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा  बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिल रही है। कल ही इंफोसिस और विप्रो के नतीजे आये हैं। नतीजों के बाद दोनो ही शेयरों में बढ़त का रुख है। हालांकि आज टीसीएस का स्टॉक दबाव में है। वहीं सेक्टर इंडेक्स में शामिल आधे  शेयरों में आज 4 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।
 
इंफोसिस और विप्रो के स्टॉक्स में तेजी
गुरुवार को शुरुआती कारोबार में विप्रो का स्टॉक 7 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं इंफोसिस में 1.5 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त देखने को मिल चुकी है। दोनो ही कंपनियों ने कल अपने नतीजे जारी किये हैं। विप्रो का दूसरी तिमाही में मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2930 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। वहीं पिछली तिमाही के मुकाबले इसमें करीब 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। ये नतीजे बाजार के अनुमानों से बेहतर रहे हैं। वहीं इंफोसिस का सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में प्रॉफिट 11.9 प्रतिशत बढ़कर 5,421 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपने राजस्व वृद्धि के अनुमान को बढ़ाकर 16.5-17.5 प्रतिशत कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने अपने राजस्व में 14 से 16 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया था। 
 
आईटी सेक्टर में खरीदारी जारी
शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में ही सेक्टर इंडेक्स 36 हजार का स्तर पार कर गया है।  इंडेक्स का साल का उच्चतम स्तर 37,823 और साल का निचला स्तर 20,548 है। इंडेक्स में शामिल 10 स्टॉक्स में से 8 शुरुआती कारोबार में हरे निशान में रहे हैं। इसमें से भी 7 में 3 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही है। वहीं 5 में 5 प्रतिशत से ज्यादा और एक स्टॉक में 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में माइंडट्री में 12.8 प्रतिशत
Mphasis में 10 प्रतिशत तक,  Wipro में 7.86, Coforge में 8.47 प्रतिशत, L&T Infotech में 5.5 प्रतिशत तक बढ़त देखने को मिली है। हालांकि दूसरी तरफ TCS और एचसीएल टेक में आधा प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है।
 

Latest Business News

Write a comment