Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इन्फोसिस ने CFO समेत अन्य अधिकारियों के वेतन में किया बदलाव, डीएन प्रह्लाद को बोर्ड में मिली जगह

इन्फोसिस ने CFO समेत अन्य अधिकारियों के वेतन में किया बदलाव, डीएन प्रह्लाद को बोर्ड में मिली जगह

इन्फोसिस ने शुक्रवार को मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) यू बी प्रवीण राव तथा मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) एम डी रंगनाथ भी शामिल हैं।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: October 14, 2016 11:37 IST
इन्फोसिस ने CFO समेत अन्य अधिकारियों के वेतन में किया बदलाव, डीएन प्रह्लाद को बोर्ड में मिली जगह- India TV Paisa
इन्फोसिस ने CFO समेत अन्य अधिकारियों के वेतन में किया बदलाव, डीएन प्रह्लाद को बोर्ड में मिली जगह

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस ने शुक्रवार को अपने शीर्ष अधिकारियों के वेतन पैकेज में संशोधन किया है। इनमें मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) यू बी प्रवीण राव तथा मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) एम डी रंगनाथ भी शामिल हैं।  इसके अलावा कंपनी ने सूर्या साफ्टवेयर सिस्टम्स के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डी एन प्रह्लाद को कंपनी के निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल किया है। उनकी नियुक्ति 14 अक्टूबर से प्रभावी है।

.ये भी पढ़े: इन्फोसिस का मुनाफा 5 फीसदी बढ़कर 3606 करोड़ रुपए, निवेशकों के लिए 11 रुपए प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान

CEO सिक्का को पिछले साल मिले थे 49 करोड़ रुपए

  • इन्फोसिस के सीईओ व मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिक्का को पिछले वित्त 2015-16 के दौरान वेतन पैकेज के रूप में 74.5 लाख डॉलर यानी 48.73 करोड़ रुपए मिले।
  • कंपनी की हाल में जारी हुई वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार उन्हें मूल वेतन 906,923 डॉलर बोनस, इंसेंटिव 64.8 लाख डॉलर और लांग टर्म बेनिफिट के रूप में 51,198 डॉलर मिले।
  • सिक्का को वर्ष 2014-15 के दौरान 4.56 करोड़ रुपए का पैकेज मिला था।

ये भी पढ़े: TCS ने बाजार के अनुमानों को किया गलत साबित, Q2 में शुद्ध मुनाफा 8.8% बढ़ा

सिक्का की सैलरी में 969 फीसदी का इजाफा

  • शायद आपको यकीन ना हो लेकिन सैलरी पैकेज पर नजर डालेंगे तो पता चलेगा कि एक साल में सिक्का की सैलरी 968.64 फीसदी बढ़ी है। वित्त वर्ष 2014-15 में सिक्का को 4.56 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज मिला था।
  • वहीं, साल 2015-2016 में 48.73 करोड़ रुपए मिले है।
  • पिछले साल अगस्त को सिक्का को कंपनी के रिवाइवल के लिए लाया गया था।
  • यह रणनीति बेंगलूर की कंपनी के लिए सही साबित हुई।

बोर्ड ने मंजूर किए नए बदलाव

  • इन्फोसिस ने कहा, कंपनी के निदेशक मंडल ने प्रवीण राव के सालाना वेतन पैकेज में 1 नवंबर, 2016 से संशोधन की मंजूरी दे दी है।
  • इसके लिए शेयरधारकों की अनुमति ली जाएगी। राव के वेतन पैकेज में 4.62 करोड़ रुपये का निश्चित वेतन तथा 3.88 करोड़ रुपये का वैरिएबल भुगतान शामिल है।
  • इसके अलावा वित्त वर्ष 2015-16 के प्रदर्शन के आधार पर राव को 27,250 रेस्टि्रक्टेड शेयर यूनिट्स :आरएसयू: तथा 43,000 शेयर विकल्प मिलैंगे।

इन लोगों के वेतन में भी हुआ बदलाव

अन्य लोगों में रंगनाथ के साथ कंपनी ने मोहित जोशी (वित्तीय सेवाओं के प्रमुख, संदीप डडलानी (अमेरिकी यूनिट को हेड करते है) राजेेश के मूर्ति (यूरोप प्रमुख), रविकुमार एस (मुख्य डिलिवरी अधिकारी) डेविड केनेडी (मुख्य अनुपालन अधिकारी), कृष्णमूर्ति शंकर (मानव संसाधन विकास के समूह प्रमुख) और मणिकांता एजीएस (कंपनी सचिव) के वेतन पैकेज में भी 1 नवंबर, 2016 से संशोधन किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement