Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Rupee Vs US dollar: शुरुआती कारोबार में रुपया आठ पैसे मजबूत

Rupee Vs US dollar: शुरुआती कारोबार में रुपया आठ पैसे मजबूत

कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 71.32 पर खुला। 

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: February 10, 2020 11:46 IST
Rupee Vs US dollar, Rupee,  US dollar- India TV Paisa

Rupee rises 8 paise to 71.32 against US dollar in early trade

मुंबई। कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 71.32 पर खुला। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के कमजोर होने से रुपये को समर्थन मिला। हालांकि घरेलू संस्थागत निवेशकों की बिकवाली से यह तेजी सीमित रही।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 71.36 पर खुला। लेकिन यह जल्दी ही सुधरकर पिछले बंद के मुकाबले आठ पैसे मजबूत हो गया। सुबह के कारोबार में यह 71.32 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है। शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.40 पर बंद हुआ था। 

आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने शुक्रवार को 161.93 करोड़ रुपये की लिवाली की जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों 178.59 करोड़ की बिकवाली की। वैश्विक स्तर पर ब्रेंट कच्चा तेल का भाव 0.20 प्रतिशत गिरकर 54.36 डॉलर प्रति बैरल रहा। सुबह के कारोबार में 10 साल की परिपक्वता वाले सरकारी बांड पर प्रतिफल 6.43 प्रतिशत रहा। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement