Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. The Week Ahead : फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस तथा प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

The Week Ahead : फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस तथा प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

अगले सप्ताह शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख बना रह सकता है, क्योंकि निवेशक अक्टूबर 2017 से नवंबर 2017 के फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस में अपनी स्थिति तय करेंगे।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 22, 2017 14:20 IST
The Week Ahead : फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस तथा प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल- India TV Paisa
The Week Ahead : फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस तथा प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

मुंबई। अगले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का रुख बना रह सकता है, क्योंकि निवेशक अक्टूबर 2017 से नवंबर 2017 के फ्यूचर्स एंड ऑप्‍शंस खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे। जबकि अक्टूबर की डेरिवेटिव निविदा की समाप्ति गुरुवार को हो रही है। इसके अलावा बाजार की चाल प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (DII) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन के आधार पर तय होंगे।

यह भी पढ़ें : ईटीएफ यूनिट्स को PF खाते में डालने पर विचार कर रहा है EPFO, 5 करोड़ अंशधारकों को होगा फायदा

अगले सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे आएंगे उनमें हिंदुस्तान जिंक और इंडियाबुल्स हाउसिंग सोमवार को अपने नतीजे जारी करेंगी। इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, अंबूजा सीमेंट्स, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और एबीबी के नतीजे मंगलवार को जारी होंगे।

कोटक महिंद्रा बैंक, हिन्दुस्तान यूनीलीवर, ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन फार्मास्यूटिकल्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आईडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज, आरबीएल बैंक और टाटा कम्युनिकेशन के तिमाही नतीजे बुधवार को आएंगे।

यस बैंक अपने नतीजे गुरुवार को जारी करेगी। आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, मारुति सुजुकी और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन अपने नतीजे शुक्रवार को जारी करेगी।

यह भी पढ़ें : फाइट फॉर रेरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा पत्र, बैंकों की EMI वसूली पर की रोक की मांग

प्राथमिक बाजार में रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (आरएनएएम) का आईपीओ (सार्वजनिक आरंभिक निर्गम) बुधवार को खुलेगा और शुक्रवार को बंद होगा। इसकी कीमत प्रति शेयर 247-252 रुपए रखी गई है।

वैश्विक आर्थिक आंकड़ों में, जर्मनी का मैनुफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (PMI) के अक्टूबर के आंकड़े मंगलवार को जारी होंगे। ब्रिटेन अपनी सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के तीसरी तिमाही का आंकड़ा बुधवार को जारी करेगा। यूरोजोन अक्टूबर के लिए ब्याज दरों पर गुरुवार को निर्णय लेगा। अमेरिका अपनी GDP की तीसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार को जारी करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement