Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RBI के झटके से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स में 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी

RBI के झटके से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स में 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी

सेंसेक्स 120 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 32,700 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी भी करीब 35 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10,079 पर ट्रेड हो रहा है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 07, 2017 9:40 IST
BSE - India TV Paisa
Photo:SENSEX BSE File Photo

नई दिल्ली। बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक कि पॉलिसी के बाद शेयर बाजार में जो गिरावट आई थी उससे आज बाजार उबरता हुआ दिखाई दे रहा है, शुरुआती करोबार में ही सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त बना ली है। सेंसेक्स 120 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 32,700 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी भी करीब 35 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10,079 पर ट्रेड हो रहा है। बुधवार को रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया था, जिस वजह से शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी लेकिन आज बाजार बुधवार की गिरावट से उबरता हुआ दिखाई दे रहा है।

शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी और ऑटो इंडेक्स में देखी जा रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर आज गेल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, टेक महिंद्रा, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा रही है। कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से तेल कंपनियों पर बोझ घटा है जिस वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों मे ज्यादा बढ़त है।

निफ्टी की 50 में से 40 कंपनियों के शेयर मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं और सिर्फ 10 कंपनियों के शेयरों में नरमी देखी जा रही है। जिन कंपनियों के शेयरों में नरमी है उनमें सबसे आगे कोटक महिंद्रा, हिंडाल्को, एचसीएल टेक और अल्ट्राटेक सीमेंट हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement