Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत के बाद बना नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत के बाद बना नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

सेंसेक्स ने आज 33,846.43 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल इसमें 160.87 प्वाइंट की तेजी है, वहीं निफ्टी ने आज 10,484.05 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: November 06, 2017 13:57 IST
शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत के बाद बना नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर- India TV Paisa
शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत के बाद बना नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

मुंबई। शेयर बाजार में सोमवार को सुस्त शुरुआत के बाद एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बना है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। सेंसेक्स ने आज 33,846.43 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल इसमें 160.87 प्वाइंट की तेजी है, वहीं निफ्टी ने आज 10,484.05 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल इसमें 31.55 प्वाइंट की मजबूती देखी जा रही है।

शेयर बाजार को नई ऊंचाई तक पहुंचाने में आज जिन कंपनियों का सबसे ज्यादा योगदान है उनमें ONGC,  टाटा मोटर्स, इंफ्राटेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, अल्ट्राटेक सीमेंट, सिप्ला, हिंडाल्को, विप्रो और ICICI बैंक सबसे आगे हैं। निफ्टी की आज 50 में से 27 कंपनियों मे तेजी देखी जा रही है जबकि 23 कंपनियों के शेयरों में नरमी है। जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है उनमें हिंदुस्तान पेट्रोलियम, बीपीसीएल, इंडसइंड बैंक, जी एंटरटेनमेंट और एक्सिज बैंक आगे हैं।

बाजार के जानकार मान रहे हैं कि लंबी अवधि के लिए भारतीय शेयर बाजार के फंडामेंटल अब भी मजबूत लग रहे हैं, कई कंपनियों के मजबूत तिमाही नतीजों की बदौलत शेयर बाजार में रौनक बनी हुई है और आगे भी खरीदारी का सिलसिला बना रह सकता है। हालांकि बाजार की नजर उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ रहे तनाव पर बनी हुई है। अगर तनाव ज्यादा बढ़ता है तो दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट आएगी जिसका असर भारतीय बाजार पर भी दिख सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement