1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 258 अंक और निफ्टी 115 अंक की बढ़त के साथ बंद, RIL करीब 4% बढ़ा

सेंसेक्स 258 अंक और निफ्टी 115 अंक की बढ़त के साथ बंद, RIL करीब 4% बढ़ा

रिलायंस इंडस्ट्री में आज तेज खरीदारी देखने को मिली और स्टॉक 3.84 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। आरआईएल में बढ़त का प्रमुख इंडेक्स को फायदा मिला। इसके साथ ही आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त मेटल सेक्टर में देखने को मिली।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 25, 2021 16:03 IST
बाजार में बढ़त जारी- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में बढ़त जारी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी है। विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों और रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई तेजी की मदद से एक्सपायरी के दिन सेंसेक्स  258 अंक की बढ़त के साथ 51039 के स्तर पर और निफ्टी 115 अंक की बढ़त के साथ 15097 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखने को मिली है।

क्यों आई बाजार में बढ़त

बाजार में आई बढ़त के लिए मुख्य वजह यूएस फेडरल रिजर्व के प्रमुख की तरफ से आया वो बयान था जिसमें उन्होने कहा था कि ब्याज दरें अभी लंबी अवधि तक निचले स्तरों पर बनी रहेंगी जिससे निवेशकों के बीच का वो डर खत्म हो गया जिसके मुताबिक महंगाई में बढ़त के बाद केंद्रीय बैंक मॉनटिरी पॉलिसी को सख्त कर सकता है। दरअसल दरों में नरमी की वजह से फिलहाल सिस्टम में लिक्विडिटी बढ़ गई है, जिसका प्रवाह दुनिया भर के स्टॉक मार्केट की तरफ बना हुआ है। नए संकेतों के बाद संभावना है कि ये लिक्विडिटी आगे भी बनी रहेगी, जिससे बाजारों में निवेश बना रह सकता है। वहीं बेहतर संकेतों के बाद रिलायंस इंडस्ट्री में तेज खरीदारी देखने को मिली और स्टॉक 3.84 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। आरआईएल में बढ़त का प्रमुख इंडेक्स को फायदा मिला।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत के साथ बढ़त देखने को मिली थी, हालांकि कारोबार के अंत में इंडेक्स ने अपनी बढ़त कुछ गंवा दी, हालांकि इंडेक्स फिसलने के बावजूद आधा प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।  कारोबार के दौरान मेटल सेक्टर में 3.97 प्रतिशत की बढ़त रही है। रियल्टी सेक्टर में 1.68 प्रतिशत सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 1.15 प्रतिशत और मीडिया सेक्टर इंडेक्स में 1.34 प्रतिशत की बढ़त रही है। बैंकिंग, ऑटो, आईटी, फार्मा सेक्टर इंडेक्स भी आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं, हालांकि इन सेक्टर में बढ़त एक प्रतिशत से कम रही है।

 

Write a comment
X