Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इन दो IPO में पैसे लगाने का आ गया समय, जानें कब खुल रहा सब्सक्रिप्शन, कितना है प्राइस बैंड

इन दो IPO में पैसे लगाने का आ गया समय, जानें कब खुल रहा सब्सक्रिप्शन, कितना है प्राइस बैंड

साल के आखिरी महीने में इन दोनों आईपीओ में पैसे लगाकर चाहें तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। एक कंपनी ऑटो पार्ट्स इंजीनियरिंग से तो दूसरी माइक्रो फाइनेंस कंपनी है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 12, 2023 18:26 IST
 बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल होगी।- India TV Paisa
Photo:FILE बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल होगी।

अगर आप आईपीओ में पैसे लगाकर कमाई करने में रुचि रखते हैं तो आपके लिए फिलहाल अच्छा मौका है। मार्केट में दो आईपीओ का सब्सक्रिप्शन ओपन हो रहा है। एक हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड का आईपीओ और दूसरा मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ। दोनों ही कंपनियों ने इस बारे में मंगलवार को घोषणा कर दी है।

हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड का आईपीओ

खबर के मुताबिक, वाहन कलपुर्जा विनिर्माता हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 19 दिसंबर को खुलेगा। भाषा की खबर के मुताबिक, दस्तावेजों से पता चला कि आईपीओ 21 दिसंबर को बंद होगा और एंकर (बड़े) निवेशक 18 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 71.6 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी। हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड लुधियाना की कंपनी है। यह कंपनी ऑटो पार्ट्स इंजीनियरिंग, प्रक्रिया डिजाइन, ट्रेनिंग, मैनुफैक्चरिंग और अलग-अलग कम्पोनेंट के क्षेत्र में सक्रिय है।

मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ 18 दिसंबर को खुलेगा

मुथूट पप्पाचन ग्रुप की माइक्रोफाइनेंस सब्सिडियरी कंपनी मुथूट माइक्रोफिन का 960 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 18 दिसंबर को खुलेगा। आईपीओ डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 20 दिसंबर को बंद होगा और एंकर (बड़े) निवेशक 15 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

कंपनी के आईपीओ में 760 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 200 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल होगी। ओएफएस के जरिये शेयर बिक्री करने वालों में ग्रेटर पैसिपिक डब्ल्यूआईवी लिमिटेड और प्रमोटर- थॉमस जॉन मुथूट, थॉमस मुथूट, थॉमस जॉर्ज मुथूट, प्रीति जॉन मुथूट, रेमी थॉमस और नीना जॉर्ज हैं। बता दें, मार्केट में इन दोनों आईपीओ के बाद भी कई आईपीओ आने वाले हैं। ऐसे में आपको पैसे तैयार रखने चाहिए ताकि कमाई का मौका आप न चूक जाएं। हाल में आए कुछ आईपीओ ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement