Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Today : 111% का GMP... इन दो आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं आज, ग्रे मार्केट में दे रहे बंपर रिटर्न

IPO Today : 111% का GMP... इन दो आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं आज, ग्रे मार्केट में दे रहे बंपर रिटर्न

शेयर बाजार में आज आप दो आईपीओ को सब्सक्राइब कर सकते हैं। ये कौशल्या लॉजिस्टिक्स और के सी एनर्जी के आईपीओ हैं। के सी एनर्जी का शेयर ग्रे मार्केट में 111.11 फीसदी पर ट्रेड करता दिखा है। वहीं, कौशल्या लॉजिस्टिक्स का शेयर 73.33 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 01, 2024 9:38 IST
आईपीओ न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ न्यूज

नए साल के पहले सप्ताह में कोई भी नया आईपीओ नहीं आ रहा है। हालांकि, पिछले हफ्ते ओपन हुए दो ऐसे आईपीओ हैं, जिन्हें आप इस हफ्ते भी सब्सक्राइब कर सकते हैं। खास बात यह है कि ये शेयर ग्रे मार्केट में शानदार प्रीमियम दिखा रहे हैं। एक शेयर तो 100 फीसदी से अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर आप नए साल की शुरुआत आईपीओ मार्केट से करना चाहते हैं, तो आज इन्हें सब्सक्राइब कर सकते हैं। ये आईपीओ कौशल्या लॉजिस्टिक्स (Kaushalya Logistics IPO) और के सी एनर्जी (Kay Cee Energy IPO) के हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

के सी एनर्जी ग्रे मार्केट में दिखा रहा 111% का रिटर्न

के सी एनर्जी एंड इंफ्रा एसएमई आईपीओ 28 दिसंबर को खुला था। इस आईपीओ को 2 जनवरी तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। इसका आईपीओ साइज 15.93 करोड़ रुपये का है। स्टॉक एक्सचेंजों पर शेयर की लिस्टिंग 5 जनवरी को होने की उम्मीद है। इस शेयर का प्राइस बैंड 51 से 54 रुपये है।  सोमवार सुबह ग्रे मार्केट में यह शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस हिसाब से के सी एनर्जी का शेयर 111.11 फीसदी के प्रीमियम के साथ 114 रुपये पर लिस्ट हो सकता है। इस आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 3 जनवरी को होगा और 4 जनवरी को डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट हो जाएंगे। के सी एनर्जी एंड इंफ्रा का आईपीओ दूसरे दिन तक 162.54 गुना तक सब्सक्राइब हुआ था।

कौशल्या लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ

कौशल्या लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ को भी आप आज सब्सक्राइब कर सकते हैं। यह 36.60 करोड़ रुपये का आईपीओ है। यह आईपीओ 29 दिसंबर को खुला था। इसे 3 जनवरी तक सब्सक्राइब कर सकते हैं। शेयरों का अलॉटमेंट 4 जनवरी को होगा। वहीं, 8 जनवरी को शेयरों की लिस्टिंग होने की उम्मीद है। इस आईपीओ में प्राइस बैंड 71-75 रुपये है।  ग्रे मार्केट में सोमवार सुबह यह शेयर 55 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 73.33 फीसदी के प्रीमियम के साथ 130 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement