Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज लॉन्च हुए ये चार IPO, ग्रे मार्केट में दिख रही अच्छी, जानिए प्राइस बैंड और GMP

आज लॉन्च हुए ये चार IPO, ग्रे मार्केट में दिख रही अच्छी, जानिए प्राइस बैंड और GMP

सोमवार को चार एसएमई आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं। इनमें मेगाथर्म इंडक्शन, हर्शदीप हॉर्टिको, मयंक कैटल फूड और बवेजा स्टूडियोज के आईपीओ शामिल हैं। मेगाथर्म इंडक्सन का शेयर ग्रे मार्केट में 75 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Published on: January 29, 2024 11:07 IST
आईपीओ मार्केट- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को 4 आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं। ये चारों एसएमई आईपीओ हैं। ग्रे मार्केट में ये शेयर अच्छे खासे प्रीमियम पर ट्रेड करते दिखे हैं। जो आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं, उनमें मेगाथर्म इंडक्शन आईपीओ, हर्शदीप हॉर्टिको आईपीओ, मयंक कैटल फूड आईपीओ और बवेजा स्टूडियोज शामिल हैं। ये सभी एसएमई आईपीओ हैं। सोमवार को शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक करीबू 800 अंक की बढ़त के साथ ट्रेड करता दिखाई दिया।

मेगाथर्म इंडक्शन आईपीओ (Megatherm Induction IPO)

मेगाथर्म इंडक्शन आईपीओ सोमवार यानी 29 जनवरी से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इसे 31 जनवरी तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। यह 49.92 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है। कंपनी ने आईपीओ में प्राइस बैंड 100-108 रुपये प्रति शेयर तय किया है। सोमवार सुबह ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 75 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह 69.44 फीसदी के प्रीमियम के साथ 183 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

मयंक कैटल फूड (Mayank Cattle Food)

मयंक कैटल फूड का आईपीओ 29 जनवरी को खुल गया है। इस आईपीओ को 31 जनवरी तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी ने आईपीओ में प्राइस बैंड 108 रुपये प्रति शेयर रखा है। कंपनी आईपीओ से 19.44 करोड़ रुपये जुटाएगी। ग्रे मार्केट में सोमवार सुबह कंपनी का शेयर 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 9.26 फीसदी के प्रीमियम के साथ 118 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

बवेजा स्टूडियोज (Baweja Studios)

बवेजा स्टूडियोज का आईपीओ 29 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इसे 1 फरवरी तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। यह 97.20 करोड़ रुपये का आईपीओ है। आईपीओ में शेयर प्राइस 180 रुपये है। ग्रे मार्केट में सोमवार सुबह कंपनी का शेयर 25 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 13.89 फीसदी के प्रीमियम के साथ 205 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

हर्शदीप हॉर्टिको आईपीओ (Harshdeep Hortico IPO)

हर्शदीप हॉर्टिको का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। यह 31 जनवरी को बंद होगा। कंपनी की आईपीओ के जरिए 19.09 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। आईपीओ में प्राइस बैंड 42-45 रुपये प्रति शेयर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement