Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इस कंपनी का भी आएगा IPO, सेबी ने दी हरी झंडी, निवेशकों के लिए पैसा कमाने का होगा एक और मौका

इस कंपनी का भी आएगा IPO, सेबी ने दी हरी झंडी, निवेशकों के लिए पैसा कमाने का होगा एक और मौका

मछली का भोजन,मछली का तेल और मछली का घुलनशील पेस्ट बनाने वाली कंपनी आईपीओ के तहत आठ करोड़ तक नए शेयर जारी करेगी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 07, 2023 14:43 IST
कंपनी ने इस साल जून में आईपीओ (IPO) के लिए नए सिरे से दस्तावेज जमा कराए थे।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी ने इस साल जून में आईपीओ (IPO) के लिए नए सिरे से दस्तावेज जमा कराए थे।

मछली का भोजन, तेल और अन्य प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मुक्का प्रोटीन्स का भी आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) आएगा। कंपनी को आईपीओ के जरिये धन जुटाने के लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। भाषा की खबर के मुताबिक, आईपीओ दस्तावेजों (डीआरएचपी) में बताया गया है कि मछली का भोजन,मछली का तेल और मछली का घुलनशील पेस्ट बनाने वाली कंपनी आईपीओ (Mukka Proteins IPO) के तहत आठ करोड़ तक नए शेयर जारी करेगी।

सेबी का निष्कर्ष 30 अक्टूबर को मिला

खबर के मुताबिक, मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड (Mukka Proteins Limited) ने इस साल जून में आईपीओ (IPO) के लिए नए सिरे से दस्तावेज जमा कराए थे। उसके आईपीओ के लिए सेबी का निष्कर्ष 30 अक्टूबर को मिला है। सेबी की भाषा में किसी भी कंपनी को आईपीओ (Mukka Proteins IPO) लाने के लिए नियामक का ‘निष्कर्ष’ जरूरी होता है। दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी आईपीओ से प्राप्त 120 करोड़ रुपये की राशि का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

सहायक कंपनी में बढ़ाएगी निवेश

इसके अलावा वह अपनी सहायक कंपनी एंटो प्रोटीन्स में 10 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी। इसके अलावा इसका एक हिस्सा वह सामान्य कंपनी कामकाज पर खर्च करेगी। बाजार सूत्रों के मुताबिक, आईपीओ (Mukka Proteins IPO) का आकार 175 करोड़ रुपये से 200 करोड़ रुपये के बीच होगा। आने वाले समय में निवेशकों के लिए यह आईपीओ भी पैसे कमाने का एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement