Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर मार्केट उछाल के साथ बंद, सेंसेक्स 228 अंक चढ़ा, निफ्टी 21900 के पार, ये स्टॉक्स रहे आगे

शेयर मार्केट उछाल के साथ बंद, सेंसेक्स 228 अंक चढ़ा, निफ्टी 21900 के पार, ये स्टॉक्स रहे आगे

निफ्टी पर टॉप गेनर्स में एमएंडएम, बीपीसीएल, ओएनजीसी, एनटीपीसी और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन रहे, जबकि टॉप लूजर्स में एक्सिस बैंक, अपोलो हॉस्पिटल्स, आईटीसी, एचयूएल और नेस्ले इंडिया रहे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 15, 2024 16:00 IST
कारोबार के दौरान लगभग 2172 शेयर बढ़े, 1200 शेयर गिरे।- India TV Paisa
Photo:FILE कारोबार के दौरान लगभग 2172 शेयर बढ़े, 1200 शेयर गिरे।

घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेसेंक्स 227.55 अंक उछलकर कारोबार के आखिर में 72,050.38 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 70.7 अंक की बढ़त के साथ आखिर में 21,910.75 के लेवल पर बंद हुआ। कारोबारी सत्र के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों ने लाभ कमाया। बीएसई मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स एक-एक प्रतिशत चढ़े। 

लगातार तीसरे सत्र में ऊंचे लेवल पर बंद 

खबर के मुताबिक, भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स 15 फरवरी को लगातार तीसरे सत्र में ऊंचे लेवल पर बंद हुए और निफ्टी 21,900 से ऊपर रहा। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, आज के कारोबार के दौरान लगभग 2172 शेयर बढ़े, 1200 शेयर गिरे और 72 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। निफ्टी पर टॉप गेनर्स में एमएंडएम, बीपीसीएल, ओएनजीसी, एनटीपीसी और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन रहे, जबकि टॉप लूजर्स में एक्सिस बैंक, अपोलो हॉस्पिटल्स, आईटीसी, एचयूएल और नेस्ले इंडिया रहे। एफएमसीजी को छोड़कर दूसरे सभी इंडेक्स (सूचकांक) हरे निशान में बंद हुए।

ये शेयर हुए रॉकेट

रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, एसबीआई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज ऑटो, एचसीएल टेक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कोल इंडिया, ओएनजीसी, टीवीएस मोटर कंपनी और ज़ोमैटो सहित 300 से अधिक स्टॉक बीएसई पर इंट्राडे ट्रेड में अपने 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आज सुबह घरेलू शेयर मार्केट ने मजबूती के साथ कारोबार की शुरुआत की थी।

ग्लोबल मार्केट में तेजी का रुझान

एशियाई बाजारों में आज सुबह तेजी का रुझान देखने को मिला। टोक्यो, सिंगापुर, हांगकांग, ताइपे, बैंकॉक और  जकार्ता के बाजार हरे निशान में काम कर रहे थे। अमेरिका का डाओ जोन्स पिछले सत्र में तेजी के साथ बंद हुआ था। आज सुबह कच्चे तेल लाल निशान में कारोबार कर रहा था। ब्रेंट क्रूड आधा प्रतिशत की गिरावट के साथ 81 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई क्रूड 76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करता दिखा था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement