Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कल Share Market में उछाल के बाद आज खुलते ही धड़ाम, जानें खतरे की घंटी YES या NO?

कल Share Market में उछाल के बाद आज खुलते ही धड़ाम, जानें खतरे की घंटी YES या NO?

Share Market Updates: कल पूरे दिन के कारोबार के दौरान बाजान में अच्छी तेजी दर्ज की गई। एक समय बीएसई सेंसेक्स में 400 अंकों से अधिक की तेजी देखने को मिली, लेकिन आज की स्थिति इसके बिलकुल उलट है। मार्केट में डर का माहौल है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: February 17, 2023 9:20 IST
Share Market Sensex- India TV Paisa
Photo:PTI कल Share Market में उछाल के बाद आज खुलते ही धड़ाम

Share Market Open Today: कल बाजार में तेजी देखने के बाद आज भारी गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स खुलते ही लुढ़क गया। यही हाल निफ्टी का भी है। सेंसेक्स 291 अंक की गिरावट के साथ  61,001 पर बिजनेस शुरू किया है, वहीं निफ्टी में 94 अंकों की कमजोरी के साथ 18,869 पर कारोबार कर रही है। बता दें, कल आखिरी घंटे में मुनाफावसूली हावी होने से बाजार ने बढ़त गंवा दी। कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स 44.42 अंक की मामूली तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी सपाट बंद हुआ। निफ्टी मात्र 0.35 अंक चढ़कर 18,016.20 अंक पर बंद हुआ। आज के कारोबार में आईटी शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली। सबसे अधिक तेजी एचसीएल के शेयरों में रही। एचसीएल के शेयर 5.34% की तेजी के साथ 1128 रुपये पर बंद हुआ। 

यस बैंक में निवेश के लिए Yes या No?

यस बैंक का शेयर अपने 52 वीक हाई से करीब 35 फीसदी टूट गया है। दिसंबर 2022 में तेजी आने से यस बैंक के शेयर का भाव 24.75 रुपये पर पहुंच गया था। हालांकि, उसके बाद स्टॉक की पिटाई जारी है। बिकवाली के दबाव में यस बैंक का शेयर आज टूटकर 16.30 रुपये पर बंद हुआ। इस तरह शेयर अपने 52 वीक हाई से करीब 35 फीसदी टूट गया है। ऐसे में अगर आप यह बैंक के शेयर में निवेश किया है तो क्या करें? क्या शेयर बेचकर निकल लें या इंतजार करें? आइए, जानते हैं कि यस बैंक के शेयर को लेकर मार्केट एक्सपर्ट की क्या राय है। 

लॉक-इन अवधि खत्म होने के बाद खरीदारी करें 

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, यस बैंक के शेयर की कीमत 16 रुपये से लेकर 24 रुपये के दायरे में कारोबार कर रहा है। मार्च, 2023 में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आदि जैसे प्रमुख बैंकों के लिए तीन साल के लॉक-इन अवधि खत्म हो रही है। इन बैंकों ने तीन साल के लिए यस बैंक के शेयर में निवेश किया था। लॉक-इन अवधि खत्म होने चलते स्टॉक में कुछ और गिरावट आ सकती है। यह खरीदने का मौका होगा। अगर यस बैंक के शेयर का भाव 14 रुपये के आसपास आता है तो खरीदारी करने का सही वक्त होगा। वहीं, 24 रुपये से 26 रुपये के भाव पर बिक्री करना सही होगा। 

यस बैंक शेयर ऑउटलुक 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक का मार्जिन चरम पर है और अब बाजार इस मोर्चे पर अच्छी खबर की उम्मीद कर रहा है। हालांकि, संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार और नियंत्रण में आने में समय लगेगा। लेकिन, निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि के लिए तीन साल के लॉक-इन की समाप्ति के कारण मार्च 2023 में खुदरा बाजार में आने वाले नए यस बैंक के शेयरों पर नजर रखें। 

ये भी पढ़ें: फिर Adani Group के शेयर पर लगा Lower Circuit, जानिए क्या होता है अपर सर्किट और लोअर सर्किट; कब होता है लागू

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement