Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में फिर छाई मायूसी, सपाट कारोबार के बीच लाल निशान पर बंद हुए सेंसेक्स निफ्टी

शेयर बाजार में फिर छाई मायूसी, सपाट कारोबार के बीच लाल निशान पर बंद हुए सेंसेक्स निफ्टी

आज सुबह शेयर बाजार में अगस्त महीने की शुरुआत शुभ संकेत के साथ हुई। आज बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 01, 2023 15:54 IST
stock market- India TV Paisa
Photo:PTI stock Market

सोमवार की तेजी के बाद मंगलवार को शेयर बाजार में आज दिन भर सपाट कारोबार हुआ। आज सुबह तेजी के साथ खुलने के बाद बाजार तेजी में टिक नहीं पाए और बाजार के बंद होते समय लुढ़क गए और गिरावट के साथ बंद हुए। शेयर बाजार से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेंसेक्स 68.36 अंक गिरकर 66,459.31 पर बंद हुआ; निफ्टी 20.25 अंक गिरकर 19,733.55 पर आ गया।

बढ़त के साथ हुई शुरुआत

आज सुबह शेयर बाजार में अगस्त महीने की शुरुआत शुभ संकेत के साथ हुई। आज बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले। सेंसेक्स आज 28.98 अंकों की तेजी के साथ 66,556.65 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का NSE निफ्टी 4.90 अंकों की बढ़त के साथ 19,758.70 पर खुला है। अगर आप आईपीओ में निवेश कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है। दरअसल, भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises समर्थित अहमदाबाद स्थित बायोटेक्नोलॉजी फर्म कॉनकॉर्ड बायोटेक अपना आईपीओ (IPO) ला रही है। कंपनी ने आईपीओ के जरिये बाजार से 1550 करोड़ जुटाने का ऐलान किया है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 705-741 रुपये प्रति शेयर तय करने की घोषणा की है। निवेशकों के लिए यह आईपीओ 4-8 अगस्त तक खुलेगा। कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ का लॉट साइज 20 इक्विटी शेयरों का होगा। 

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी की हिस्सेदारी 

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला समर्थित कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ में हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 20.93 मिलियन शेयरों तक की शुद्ध बिक्री की पेशकश शामिल है। इश्यू ऑफर की कीमत ऊपरी बैंड पर 1,550 करोड़ रुपये है और कंपनी की कीमत 7,752 करोड़ है। कंपनी का 20% स्वामित्व हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड के पास है, जो कि क्वाड्रिया कैपिटल फंड एलपी द्वारा समर्थित है। राकेश झुनझुनवाला ने अपनी कंपनी RARE Enterprises (RARE Trusts के माध्यम से) के माध्यम से कंपनी का 24.09% शेयर खरीदा था जो अब रेखा झुनझुनवाला के नाम पर है। 2004 में रेखा और राकेश झुनझुनवाला ने कॉनकॉर्ड बायोटेक में निवेश किया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement