Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर मार्केट में तेजी बरकरार, सेंसेक्स और निफ्टी उछाल के साथ हुए बंद

शेयर मार्केट में तेजी बरकरार, सेंसेक्स और निफ्टी उछाल के साथ हुए बंद

Stock Market: शेयर बाजार में जारी तेजी अब निवेशकों को प्रॉफिट दे रही है। आज सेंसेक्स और निफ्टी फिर से उछाल के साथ बंद हुए हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 23, 2023 15:50 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

Stock Market: शेयर बाजार में जारी तेजी आज भी कायम रही। सेंसेक्स 213 अंक उछलकर 65,433 पर तथा निफ्टी 47 अंक मजबूत होकर 19,444 पर चला गया। बता दें कि शेयर बाजार की आज लगातार तीसरे दिन मजबूत शुरुआत हुई। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 33.94 अंक की तेजी के साथ 65,253.97 अंक पर कारोबार शुरू किया। वहीं, एनएसई निफ्टी 42.75 अंक की तेजी के साथ 19,439.20 अंक पर पहुंच गया। आज के कारोबार में पावर सेक्टर, आईटी और बैंकिंग सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स में शामिल शेयर में रिलायंस, एक्सिस बैंक, इन्फोसिस, टीसीएस और एनटीपीसी में तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी 50 में 35 शेयरों में तेजी और 16 में गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी के टॉप गेनर हिंडाल्को है। 

आज के चर्चित शेयर

Image Source : NSE
आज के चर्चित शेयर

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी

सेंसेक्स के शेयरों में टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, इन्फोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, रिलायंस इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट और एनटीपीसी लाभ में थे। वहीं जियो फाइनेंशियल सर्विसेज, भारती एयरटेल, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर नुकसान में थे। अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में थे जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में थे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 84.16 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को 495.17 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे। 

ये भी पढ़ें: भारत को मिलेगी ​ग्रीन एनर्जी की 'पावर', 2030 तक रिन्युएबल एनर्जी का हिस्सा 64% पर पहुंचाने का लक्ष्य

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement