Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Today: स्टॉक मार्केट खुलते ही लगा गया जोरदार गोता, सेंसेक्स 422 अंक टूटा, निफ्टी 19560 से फिसला

Stock Market Today: स्टॉक मार्केट खुलते ही लगा गया जोरदार गोता, सेंसेक्स 422 अंक टूटा, निफ्टी 19560 से फिसला

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) भी जोरदार फिसला। मार्केट ओपनिंग के समय यह 111 अंक टूटकर 19,559 के लेवल पर कारोबाार करता दिखा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 19, 2023 9:40 IST
शेयर मार्केट (Share Market) आज सुबह अपनी प्री-ओपनिंग सेशन में ही गोता लगा गया।- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर मार्केट (Share Market) आज सुबह अपनी प्री-ओपनिंग सेशन में ही गोता लगा गया।

कमजोर ग्लोबल संकेत और इजरायल-हमास के बीच लगातार जारी संघर्ष का असर घरेलू स्टॉक मार्केट (Stock Market) पर दिख रहा है। शेयर बाजार ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट के साथ ओपनिंग की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (Sensex) मार्केट खुलते ही 422 अंक लुढ़क गया और सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर यह 65,454 के लेवल पर कारोबार करता देखा गया। इसके अलावा, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) भी जोरदार फिसला। मार्केट ओपनिंग के समय यह 111 अंक टूटकर 19,559 के लेवल पर कारोबाार करता दिखा।  बता दें, बुधवार को भी शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुआ था।

मार्केट खुलने पर स्टॉक्स का हाल

मार्केट खुलने पर निफ्टी पर विप्रो, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस और पावर ग्रिड कॉर्प निफ्टी पर गिरने वाले प्रमुख शेयरों में से थे, जबकि बजाज ऑटो, एलटीआईमाइंडट्री, इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और डिविस लैब्स लाभ में रहे।

प्री-ओपनिंग में ही लुढ़क गया मार्केट
शेयर मार्केट (Share Market) आज सुबह अपनी प्री-ओपनिंग सेशन में ही गोता लगा गया। प्री-ओपनिंग में यानी सुबह 9 बजे बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 130 अंक लुढ़ककर 65,747 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। एनएसई का इंडेक्स निफ्टी भी 172 अंक की गिरावट के साथ ही 19,499 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इससे पिछले सत्र यानी बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (SENSEX) 551 अंक लुढ़ककर 65,877.07 के लेवल पर आखिर में बंद हुआ था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का बेंचमार्क निफ्टी (NIFTY) भी 140.4 अंक की तेज गिरावट के साथ 19700 के लेवल से नीचे यानी 19671.10 के लेवल पर अंत में बंद हुआ था।

आज की एफएंडओ बैन लिस्ट में ये कंपनियां
मनी कंट्रोल के मुताबिक, इंटरनेशल मार्केट में नरमी का रुख है। एशियाई मार्केट तो एक प्रतिशत से ज्यादा कमजोर हुए। एनएसई ने 19 अक्टूबर के लिए अपनी एफएंडओ बैन लिस्ट में बलरामपुर चीनी मिल्स, डेल्टा कॉर्प, जीएनएफसी, हिन्दुस्तान कॉपर, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस,इंडिया सीमेंट्स, मण्णपुरम फाइनेंस, एमसीएक्स इंडिया और सेल को बनाए रखा है। हां, बीएचईएल को इस लिस्ट से हटा दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement