Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार ने की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी के इस इशारे पर टिकी है मार्केट की नजर

शेयर बाजार ने की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी के इस इशारे पर टिकी है मार्केट की नजर

Sensex and Nifty Latest News: आज शेयर बाजार में काफी शांति देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी ने सपाट शुरुआत की है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: June 12, 2023 9:34 IST
Stock Market Live Update Today- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market Live Update Today

Stock Market Live Update Today: आज शेयर बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी काफी स्लो कारोबार करते हुए दिख रहे हैं। सेंसेक्स 14 अंकों की उछाल के साथ 62,640 पर तथा निफ्टी 3 अंकों की मजबूती के साथ 18,567 पर जा पहुंचा है। बता दें कि हफ्ते के आखिरी दिन बाजार बंद होते वक्त सेंसेक्स 223 अंकों की गिरावट के साथ 62,625 पर बंद हुआ तथा निफ्टी 71 अंक लुढककर 18,563 पर चला गया था। शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत हफ्ते के आखिरी दिन पॉजिटिव मूड में हुई लेकिन बाजार बंद होते-होते स्थिति बदल गई। शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) निफ्टी (Nifty) हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। 

Sensex 30 share updates

Image Source : BSE
ये हैं सेंसेक्स-30 के शेयर

विदेशी निवेशक कर रहे दिल खोल कर निवेश

विदेशी निवेशकों (FPI) का भारतीय शेयर बाजारों में निवेश का सिलसिला जारी है। एफपीआई ने जून में अबतक भारतीय शेयर बाजारों में 9,800 करोड़ रुपये डाले हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूत वृद्धि तथा शेयरों के आकर्षक मूल्यांकन की वजह से विदेशी निवेशक भारतीय बाजारों में पैसा लगा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने मई में शेयरों में 43,838 करोड़ रुपये डाले थे। यह उनके निवेश का नौ माह का उच्चस्तर था। अप्रैल, 2023 में शेयरों में उनका निवेश 11,630 करोड़ रुपये और मार्च में 7,936 करोड़ रुपये रहा था। इस तरह लगातार चार महीने से शेयर बाजार में विदेशी निवेशकों द्वारा निवेश का सिलसिला जारी है। इसके चलते बाजार नई रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement