Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हफ्ते के पहले ही दिन बाजार में दिखी हरियाली, सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ शुरू किया कारोबार

हफ्ते के पहले ही दिन बाजार में दिखी हरियाली, सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ शुरू किया कारोबार

Stock Market Open: आज हफ्ते के पहले ही दिन बाजार में पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी ने उछाल के साथ कारोबार शुरू किया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 26, 2023 9:47 IST
Stock Market Open- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market Open

Stock Market Open: आज हफ्ते के पहले ही दिन बाजार में पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी ने उछाल के साथ कारोबार शुरू किया है। सेंसेक्स 101 अंकों की बढ़त के साथ 63,081 पर कारोबार कर रहा है, यही हाल निफ्टी का भी है। वह भी 41 अंकों की मजबूती के साथ 18,706 पर बिजनेस कर रहा है।

इस वजह से बाजार में दिख रही है तेजी

विदेशी निवेशकों का भारतीय शेयर मार्केट पर जबरदस्त भरोसा कायम है। इसके चलते वो बाजार में लगातार अपना निवेश बढ़ा रहें हैं। शेयर बाजार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने जून अब तक 30,600 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। उन्होंने देश की व्यापक आर्थिक स्थिरता और मजबूत कॉरपोरेट आय पर भरोसा जताया है। डिपॉजिटरी के आंकड़ों से पता चलता है कि एफपीआई ने मई में इक्विटी में 43,838 करोड़ रुपये निवेश किए, जो नौ महीने में सबसे अधिक है। यह आंकड़ा अप्रैल में 11,631 करोड़ रुपये और मार्च में 7,936 करोड़ रुपये था। 

जनवरी-फरवरी के दौरान निकासी की थी 

इससे पहले, जनवरी-फरवरी के दौरान एफपीआई ने 34,000 करोड़ रुपये से अधिक की निकासी की थी। कोटक सिक्योरिटीज के इक्विटी शोध (खुदरा) प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा कि आने वाले वक्त में कोषों का प्रवाह अस्थिर हो सकता है। खासतौर से अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद। आंकड़ों के मुताबिक 1-23 जून के दौरान एफपीआई ने भारतीय शेयरों में शुद्ध रूप से 30,664 करोड़ रुपये का निवेश किया। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement