Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इन दो खबरों के दम पर नजारा टेक्नोलॉजीज और ONGC के स्टॉक्स में कल हलचल संभव

इन दो खबरों के दम पर नजारा टेक्नोलॉजीज और ONGC के स्टॉक्स में कल हलचल संभव

गुजरात के दाहेज में एक बड़े पेट्रोरसायन संयंत्र का परिचालन करने वाली ओएनजीसी पेट्रो-एडिशंस लिमिटेड (ओपल) में ओएनजीसी की हिस्सेदारी फिलहाल 49.36 प्रतिशत है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 07, 2023 17:23 IST
Stocks - India TV Paisa
Photo:FREEPIK स्टॉक्स

एसबीआई म्यूचुअल फंड (एमएफ) नजारा टेक्नोलॉजीज में 410 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। नजारा टेक्नोलॉजीज ने बृहस्पतिवार को बताया कि एसबीआई एमएफ निजी नियोजन के माध्यम से उसके इक्विटी शेयरों के तरजीही आवंटन को लेकर सहमत हुआ है। वहीं दूसरी ओर सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस कंपनी ओएनजीसी अपनी पेट्रोरसायन फर्म ओपल में करीब 15,000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है जिसके बाद गैस कंपनी गेल इंडिया इससे अलग हो जाएगी। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि ये दोनों बड़ी खबरें हैं। इसका असर कल मार्केट के दौरान इन दोनों कंपनियों के स्टॉक्स पर देखने को मिलेगा। 

SBI को 714 रुपये प्रति शेयर की दर से शेयरों का आवंटन

गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया मंच ने कहा कि इन शेयरों का अंकित मूल्य चार रुपये है। कंपनी एसबीआई एमएफ को निजी नियोजन के आधार पर 714 रुपये प्रति शेयर की दर से 57,42,296 शेयर जारी करेगी, जिनका कुल मूल्य 409.99 करोड़ रुपये होगा। कंपनी ने बयान में कहा कि इस कोष का निवेश एसबीआई म्यूचुअल फंड की तीन योजनाओं- एसबीआई मल्टीकैप फंड, एसबीआई मैग्नम ग्लोबल फंड और एसबीआई टेक्नोलॉजी अपॉर्चुनिटीज फंड के जरिये किया जाएगा। इसी सप्ताह जेरोधा के नितिन और निखिल कामत ने भी कंपनी में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया था। 

फिलहाल 49.36 प्रतिशत हिस्सेदारी ओएनजीसी के पास 

गुजरात के दाहेज में एक बड़े पेट्रोरसायन संयंत्र का परिचालन करने वाली ओएनजीसी पेट्रो-एडिशंस लिमिटेड (ओपल) में ओएनजीसी की हिस्सेदारी फिलहाल 49.36 प्रतिशत है। वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की अन्य कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड के पास 49.21 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि बाकी 1.43 प्रतिशत हिस्सेदारी गुजरात राज्य पेट्रोरसायन निगम (जीएसपीसी) के पास है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement