Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Yes Bank अपने 52 वीक हाई से 35 फीसदी टूटा, क्या और टूटेगा या अब आएगी तेजी? जानें पूरा ब्योरा यहां

Yes Bank अपने 52 वीक हाई से 35 फीसदी टूटा, क्या और टूटेगा या अब आएगी तेजी? जानें पूरा ब्योरा यहां

मार्केट के जानकारों का कहना है कि 14 रुपये से 16 रुपये पर यस बैंक के शेयर में अच्छा सपोर्ट है। इसके आगे निकलने पर शेयर में तेजी आ जा सकती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 16, 2023 17:08 IST
Yes Bank- India TV Paisa
Photo:PTI यस बैंक

यस बैंक का शेयर अपने 52 वीक हाई से करीब 35 फीसदी टूट गया है। दिसंबर 2022 में तेजी आने से यस बैंक के शेयर का भाव 24.75 रुपये पर पहुंच गया था। हालांकि, उसके बाद स्टॉक की पिटाई जारी है। बिकवाली के दबाव में यस बैंक का शेयर आज टूटकर 16.30 रुपये पर बंद हुआ। इस तरह शेयर अपने 52 वीक हाई से करीब 35 फीसदी टूट गया है। ऐसे में अगर आप यह बैंक के शेयर में निवेश किया है तो क्या करें? क्या शेयर बेचकर निकल लें या इंतजार करें? आइए, जानते हैं कि यस बैंक के शेयर को लेकर मार्केट एक्सपर्ट की क्या राय है। 

लॉक-इन अवधि खत्म होने के बाद खरीदारी करें 

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, यस बैंक के शेयर की कीमत 16 रुपये से लेकर 24 रुपये के दायरे में कारोबार कर रहा है। मार्च, 2023 में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आदि जैसे प्रमुख बैंकों के लिए तीन साल के लॉक-इन अवधि खत्म हो रही है। इन बैंकों ने तीन साल के लिए यस बैंक के शेयर में निवेश किया था। लॉक-इन अवधि खत्म होने चलते स्टॉक में कुछ और गिरावट आ सकती है। यह खरीदने का मौका होगा। अगर यस बैंक के शेयर का भाव 14 रुपये के आसपास आता है तो खरीदारी करने का सही वक्त होगा। वहीं, 24 रुपये से 26 रुपये के भाव पर बिक्री करना सही होगा। 

यस बैंक शेयर ऑउटलुक 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक का मार्जिन चरम पर है और अब बाजार इस मोर्चे पर अच्छी खबर की उम्मीद कर रहा है। हालांकि, संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार और नियंत्रण में आने में समय लगेगा। लेकिन, निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक आदि के लिए तीन साल के लॉक-इन की समाप्ति के कारण मार्च 2023 में खुदरा बाजार में आने वाले नए यस बैंक के शेयरों पर नजर रखें। 

लंबी अविध के निवेश लागाएं दांव 

मार्केट के जानकारों का कहना है कि 14 रुपये से 16 रुपये पर यस बैंक के शेयर में अच्छा सपोर्ट है। इसके आगे निकलने पर शेयर में तेजी आ जा सकती है। वही, जो निवेशक लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए यस बैंक पर दांव लगाने का अच्छा मौका है। लंबी अवधि में यस बैंक का शेयर शानदार कमाई करा सकता है। आपको बता दें कि संपत्ति प्रबंधन कंपनी एडलवाइस म्यूचुअल फंड ने जनवरी 2023 में यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। 31 जनवरी 2023 तक, एडलवाइस म्यूचुअल फंड के पास 4,84,135 शेयर हैं, जबकि  31 दिसंबर 2022 के पास यस बैंक के 4,65,671 शेयर थे। इसका मतलब है, एएमसी ने जनवरी 2023 में यस बैंक के अधिक शेयर खरीदे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement