1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel ने अपने मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक की कीमत 95 प्रतिशत बढ़ाई, अब हर महीने खर्च करने होंगे इतने रुपए

Airtel ने अपने मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक की कीमत 95 प्रतिशत बढ़ाई, अब हर महीने खर्च करने होंगे इतने रुपए

Airtel द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रत्येक 28 दिनों पर 45 रुपए या इससे अधिक के वाउचर के साथ रिचार्ज करना अनिवार्य होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 31, 2019 14:56 IST
Airtel ने अपने मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक की कीमत 95 प्रतिशत बढ़ाई, अब हर महीने खर्च करने होंगे इतने र- India TV Paisa

Airtel ने अपने मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक की कीमत 95 प्रतिशत बढ़ाई, अब हर महीने खर्च करने होंगे इतने रुपए

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने सभी सर्किलों में प्री-पेड यूजर्स के लिए 23 रुपए वाले बेस रिचार्ज प्‍लान को बंद करने की घोषणा की है। अब यह प्री-पेड बेस प्‍लान 95 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 45 रुपए में मिलेगा। अपनी सर्विस को चालू रखने के लिए एयरटेल उपभोक्‍ताओं को मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक के लिए अब कम से कम 45 रुपए तो खर्च करने ही पड़ेंगे।

एयरटेल ने एक सार्वजनिक नोट‍िस के जरिये ग्राहकों को इस प्‍लान की नई कीमत के बारे में सूचित किया है। यह 45 रुपए वाला प्री-पेड रिचार्ज 23 रुपए के प्‍लान के समान ही लाभ प्रदान करेगा।

सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि नए 45 रुपए वाले एयरटेल स्‍मार्ट रिचार्ज में स्‍थानीय और एसटीडी वॉयस कॉलिंग 2.5 पैसे प्रति सेकेंड, राष्‍ट्रीय वीडियो कॉल 5 पैसे प्रति सेकेंड और डाटा के लिए 50 पैसे प्रति एमबी की दर से शुल्‍क लागू होगा।

इसके अलावा एसएमएस टैरिफ एक रुपए प्रति मैसेज लोकल, राष्‍ट्रीय एसएमएस के लिए 1.5 रुपए और अंतरराष्‍ट्रीय मैसेज के लिए प्रति एसएमएस 5 रुपए शुल्‍क लगेगा। नए 45 रुपए वाले प्‍लान की वैधता अवधि 28 दिनों की होगी। ये वही लाभ हैं, जो 23 रुपए के प्री-पेड रिचार्ज योजना में भी मिलते थे।

कंपनी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रत्‍येक 28 दिनों पर 45 रुपए या इससे अधिक के वाउचर के साथ रिचार्ज करना अनिवार्य होगा। उपरोक्‍त 45 रुपए के वाउचर के साथ रिचार्ज न करने की स्थिति में सभी सेवाओं को ग्रेस पीरियड के बाद निलंबित कर दिया जाएगा।

नोटिस में बताया गया है कि ग्रेस पीरियड 15 दिनों तक का है। ग्रेस पीरियड पूरा होने के बाद अगर ग्राहक 45 रुपए का रिचार्ज करने में विफल रहता है तो उसकी सेवाओं को निलं‍बित कर दिया जाएगा। टेलीकॉम ऑपरेटर्स विभिन्‍न पैक्‍स के लिए कीमतों में वृद्धि कर रहे हैं, जिससे उम्‍मीद की जा रही है कि यह टेलीकॉम सेक्‍टर को स्थिरिता प्रदान करेगा।

Write a comment