1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel, Jio और Vi के 399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान में जानिए कौन है ज्‍यादा बेहतर

Airtel, Jio और Vi के 399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान में जानिए कौन है ज्‍यादा बेहतर

भारती एयरटेल (Airtel), रिलायंस जियो (Jio) और वोडाफोन आइडिया (Vi) अपने उपभोक्ताओं को डाटा, कॉलिंग और स्ट्रीमिंग बेनेफिट के साथ कई ब्रॉडबैंड प्लांस की पेशकश करते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2021 13:13 IST
Airtel, Jio and Vi Rs 399 postpaid plans with streaming benefits detailed- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Airtel, Jio and Vi Rs 399 postpaid plans with streaming benefits detailed

नई दिल्‍ली। भारती एयरटेल (Airtel), रिलायंस जियो (Jio) और वोडाफोन आइडिया (Vi) अपने उपभोक्‍ताओं को डाटा, कॉलिंग और स्‍ट्रीमिंग बेनेफ‍िट के साथ कई ब्रॉडबैंड प्‍लांस की पेशकश करते हैं। पिछले साल रिलायंस जियो ने पोस्‍टपेड प्‍लस प्‍लांस की एक रेंज को लॉन्‍च किया था, जिन्‍होंने अपने बेनेफ‍िट्स के कारण उपभोक्‍ताओं के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की। जियो 199 रुपये में एक रेगूलर पोस्‍टपेड प्‍लान भी देता है। इस प्‍लान में अनलिमिटेड कॉल्‍स और एसएमएस के साथ 25जीबी डाटा और जियो एप्‍स के एिल कॉम्‍पलीमेंट्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलता है। वोडाफोन आइडिया पोस्‍टपेड पैक 30 रुपये, 100 रुपये और 200 रुपये में देता है। 100 रुपये और 200 रुपये वाले प्‍लान में क्रमश: 20जीबी और 50जीबी डाटा 30 दिनों की वैलेडिटी के साथ मिलता है। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के पोस्‍टपेड प्‍लान 399 रुपये से शुरू होते हैं।

Airtel vs Jio vs Vi 399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान

एयरटेल का 399 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: इस प्‍लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस के साथ 3जी या 4जी स्‍पीड पर 40जीबी डाटा मिलता है। 399 रुपये वाले इस पोस्‍टपेड प्‍लान में एयरटेल एक्‍स्‍ट्रीम प्रीमियम का सब्‍सक्रिप्‍शन एक साल के लिए मिलता है। साथ ही विंक म्‍यूजिक और शॉ एकेडमी का सब्‍सक्रिप्‍शन भी यूजर्स को मिलता है। उपभोक्‍ताओं को फ्री हेलोट्यूंस और फास्‍टैग ट्रांजैक्‍शन पर 150 रुपये का कैशबैक भी मिलता है। इस प्‍लान में एयरटेल यूजर्स को अतिरिक्‍त कनेक्‍शन या ओटीटी का बेनेफ‍िट नहीं मिलता है। 499 या इससे अधिक के एयरटेल पोस्‍टपेड प्‍लान में प्रायोरिटी सर्विस मिलती है। इस प्‍लान में 200जीबी डाटा रोलओवर के साथ 6 महीने की वैलेडिटी के साथ मिलता है।  

यह भी पढ़ें: SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

जियो का 399 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: जि‍यो के 399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लस प्‍लान में 75जीबी डाटा मिलता है। इसके बाद उपभोक्‍ताओं से प्रति जीबी 10 रुपये का शुल्‍क लिया जाता है। यह प्‍लान 200जीबी तक का डाटा रोलओवर करता है। यह प्‍लान अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस बेनेफ‍िट भी देता है। इसके अलावा इसमें जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है। रिलायंस जियो ने अमेजन प्राइम के साथ गठजोड़ किया है, जिसके तहत जियो पोस्‍टपेड प्‍लस यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्‍त खर्च के शॉपिंग और एंटरटेनमेंट बेनेफ‍िट मिलता है। इस प्‍लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्‍स और डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार जैसे ओटीटी का सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है। इस प्‍लान में इन-फ्लाइट और रोमिंग सर्विस भी मिलती है। जियो 599 रुपये, 799 रुपये और 1499 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान भी देती है।

यह भी पढ़ें: Skoda ने पेश की मिड-साइज एसयूवी Kushaq, जानिए इसके बारे में सबकुछ

वोडाफोन आइडिया का 399 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: इस प्‍लान में 40जीबी डाटा मिलता है वो भी अनलिमिटेड एसटीडी एवं लोकल कॉल्‍स के साथ। इस प्‍लान में 150जीबी रोलओवर डाटा 6 माह के लिए मिलता है। इस प्‍लाने में ओटीटी बेनेफ‍िट नहीं है। इस प्‍लान में यूजर्स को चार्जेबल एसएमएस बेनेफ‍िट मिलता है। इसके अलावा वोडाफोन आइडिया 499 रुपये वाला प्‍लान भी देती है, जिसमें 75जीबी डाटा मिलता है। इसके अलावा 699 रुपये और 1099 रुपये वाले प्‍लान में अनलिमिटेड डाटा मिलता है।

यह भी पढ़ें: Jagannath temple की 35,000 एकड़ जमीन बेचेगी सरकार, 6 लाख प्रति एकड़ तय किया दाम

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल से पहले खरीद लें नया AC, वर्ना बाद में कहीं पछताना न पड़े

Write a comment
X