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Airtel ने एडटेक इंडस्‍ट्री में रखा कदम, ग्राहकों को सही विज्ञापन दिखाने के लिए लॉन्‍च किया Airtel Ads प्‍लेटफॉर्म

एयरटेल की डीप डाटा साइंस क्षमताओं का उपयोग करते हुए, एयरटेल एड्स ब्रांड्स को ज्यादा भागीदारीपूर्ण एवं उच्च प्रभाव वाले अभियानों को बनाने की अनुमति देता है

Edited by: India TV Paisa Desk
Published : February 24, 2021 15:15 IST
Airtel enters ad tech industry with Airtel Ads- India TV Paisa
Photo:AIRTEL

Airtel enters ad tech industry with Airtel Ads

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने बुधवार को एडवरटाइजिंग बिजनेस के क्षेत्र में कदम रखते हुए एयरटेल एड्स (Airtel Ads) को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि यह प्‍लेटफॉर्म ब्रांड्स को उसके मोबाइल, डीटीएच और होम्‍स जैसे विभिन्‍न कारोबार में 32 करोड़ ग्राहकों को सहमति-आधारित और प्राइवेसी-सेफ विज्ञापन दिखाने में सक्षम बनाएगा।

एयरटेल ऐड्स एक शक्तिशाली ब्रांड एंगेजमेंट सॉल्‍यूशन है। एयरटेल ऐड्स हर आकार के ब्रांड को सहमति आधारित और निजता के लिहाज से सुरक्षित अभियान बनाने और चलाने की अनुमति देता है, जो भारत के अच्छे ग्राहकों के सबसे बड़े समूह के लिए होता है। एयरटेल के पास देश भर में अपने विभिन्‍न व्‍यावसायों – मोबाइल, डीटीएच और होम्स में 32 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। एयरटेल के मोबाइल ग्राहकों की औसत मासिक डाटा खपत सबसे ज्यादा है और यह 16.8 जीबी है तथा सर्वोच्च मासिक एपीआरयू 166 रुपये है। एयरटेल का तेजी से बढ़ता डीटीएच और होम्स नेटवर्क्स देश भर में प्रीमियम घरों की सेवा करता है।  

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एयरटेल की डीप डाटा साइंस क्षमताओं का उपयोग करते हुए, एयरटेल एड्स ब्रांड्स को ज्‍यादा भागीदारीपूर्ण एवं उच्‍च प्रभाव वाले अभियानों को बनाने की अनुमति देता है और यह ग्राहकों के सबसे प्रासंगिक समूह के लिए होता है। इसका मतलब यह भी है कि एयरटेल के ग्राहक सिर्फ सबसे प्रासंगिक ब्रांड पेशकश प्राप्त करते हैं और इनमें अवांछित स्पैम नहीं होता है।

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर आदर्श नायर ने कहा कि एयरटेल एड्स 10 अरब  डॉलर के भारतीय विज्ञापन उद्योग में अपनी नई जगह बनाएगा। एयरटेल की अनूठी शक्तियों और उच्च गुणवत्ता वाले ग्राहकों को हटाकर एयरटेल एड्स ब्रांड के लिए अपनी श्रेणी में अभिनव चैनल की पेशकश करेगा ताकि वे सही दर्शकों तक पहुंच सकें।

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एयरटेल एड्स ब्रांड्स द्वारा किए गए खर्चों पर शानदार रिटर्न देता है तथा यह ग्राहक के साथ संबंधों पर फोकस करता है न कि सिर्फ ऑनलाइन इंप्रेशन डिलीवर करता है। एड-ट्रैकिंग के साथ  इसके सख्त अनुपालन मानक और नियम से विज्ञापनदाताओं के साथ पूरी पारदर्शिता रहती है तथा यह सुनिश्चित होता है कि झूठे इंप्रेशन और क्लिक के रूप में विज्ञापनों के फ्रॉड की संख्या शून्य रहे।  

बीटा चरण में, एयरटेल के विज्ञापनों ने 100 से ज्यादा ब्रांड के सफल अभियान डिलीवर किए जो भिन्न श्रेणियों के थे। इनमें प्रमुख हैं एफएमसीजी, बीएफएसआई, डिजिटल स्टार्टअप्स आदि। शुरुआती विज्ञापनदाताओं में पेप्सिको, ज़ोमैटो, क्रेड, टाटा एआईजी, लेन्सकार्ट, अपोलो 247, कार्स 24, गेम्सक्राफ्ट, वाहन, हार्ले डेविडसन आदि शामिल हैं। 

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भारत का विज्ञापन उद्योग 2025 तक बढ़कर 19 अरब अमेरिकी डॉलर होने की संभावना है, जो इस समय 10 अरब अमेरिकी डॉलर का है। एयरटेल एड्स गुणवत्ता पर फोकस से इस बढ़ते बाजार के एक उल्‍लेखनीय हिस्से को हासिल करने के लिहाज से अच्छी स्थिति में है।

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