1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की अधिक पावरफुल और अधिक स्‍टाइलिश New Swift, माइलेज है 23 km/l से ज्‍यादा

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की अधिक पावरफुल और अधिक स्‍टाइलिश New Swift, माइलेज है 23 km/l से ज्‍यादा

मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) दोनों वेरिएंट में उपलब्ध, नया के सीरीज इंजन 6000आरपीएम पर 66किलोवॉट की पावर देता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 24, 2021 11:42 IST
maruti suzuki introduces 2021 swift in india check features specifications prices details- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

maruti suzuki introduces 2021 swift in india check features specifications prices details

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नई स्विफ्ट 2021 (all-new Swift 2021) को लॉन्‍च किया है। एडवांस्‍ड पावरट्रेन, अपीलिंग डुअल टोन एक्‍सटीरियर और नए रोमांचक फीचर्स से सुसज्जित नई स्विफ्ट 2021 ग्राहकों को अपनी ओर निश्चित ही आकर्षित करेगी। नई स्विफ्ट 2021 ग्राहकों की जरूरत के अनुरूप फ्रेशनेस और टेक्‍नोलॉजी से परिपूर्ण है।

नई स्विफ्ट को लॉन्‍च करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि 2005 में लॉन्‍च होने के बाद से स्विफ्ट ने भारत में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में क्रांति लाई है। अपने स्‍पोर्टी परफॉर्मेंस, अपराइट स्‍टैंस और अनमिस्‍टकेबल रोड प्रजेंस के साथ स्विफ्ट ने अपने आप को हमेशा भीड़ से अलग रखा है। स्विफ्ट के देश में 24 लाख ग्राहक हैं।  

नई स्विफ्ट में नेक्‍स्‍ट जेन के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन लगा है, जो आइडल स्‍टार्ट स्‍टॉप टेक्‍नोलॉजी से लैस है। डुअल वीवीटी और कूल्‍ड एग्‍जॉस्‍ट गैस रिसर्कुलेशन सिस्‍टम के साथ डुअल जेट टेक्‍नोलॉजी से कम उत्‍सर्जन के साथ इसकी ईंधन क्षमता उच्‍चतम है। एमटी वेरिएंट का माइलेज 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर और एजीएस वेरिएंट का माइलेज 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर है। मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) दोनों वेरिएंट में उपलब्‍ध, नया के सीरीज इंजन 6000आरपीएम पर 66किलोवॉट की पावर देता है।

maruti suzuki new swift 2021 price list

Image Source : MARUTI SUZUKI
maruti suzuki new swift 2021 price list

नई स्विफ्ट 2021 के बारे में पूरी डिटेल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नई स्विफ्ट में समकालीन फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल, आइडल स्‍टार्ट और स्‍टॉप जैसी सुविधाएं हैं। नई स्विफ्ट ट्व‍िन-पोड मीटर क्‍लस्‍टर और एक नए 10.67 सेमी मल्‍टी-इंफोर्मेशन कलर्ड टीएफटी डिस्‍प्‍ले के साथ आती है। 17.78सेमी स्‍मार्टप्‍ले स्‍टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्‍टम स्‍मार्टफोन, व्‍हीकल और क्‍लाउड-बेस्‍ड सर्विसेस को सपोर्ट करता है।

एजीएस वेरिएंट में हिल होल्‍ड के साथ इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम, नए बड़े आकार के फ्रंट और रियर ब्रेक्‍स नई स्विफ्ट के ड्राइविंग अनुभव को और बेहतर बनाते हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए नई स्विफ्ट में डुअल एयरबैग्‍स, ईबीडी के साथ एबीएस, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीट बेल्‍ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, ISOFIX, रियर व्‍यू कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर्स आदि दिए गए हैं।  

नई स्विफ्ट पर्ल मिडलाइन ब्‍लैक रूफ के साथ पर्ल आर्कटिक व्‍हाइट, पर्ल मिडनाइड ब्‍लैक रूफ के साथ सॉलिड फायर रेड और पर्ल आर्कटिक व्‍हाइट रूफ के साथ पर्ल मेटालिक मिडलाइन ब्‍लू कलर ऑप्‍शन में उपलब्‍ध होगी।  

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार प्राइवेट कंपनियों को बेचेगी ट्रेन टाइमिंग, DFC असेट मॉनेटाइजेशन से जुटाएगी पैसा

यह भी पढ़ें: पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ऐलान, बताया कब मिलेगी महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की Reliance ने किया बड़ा ऐलान, करने जा रही है ये बड़ा काम

यह भी पढ़ें: EPFO से जुड़ी हर समस्‍या का होगा अब फटाफट समाधान, इन Whatsapp नंबर पर करें तुरंत शिकायत

Write a comment
X