1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब आप अपने पालतू कुत्‍ते का भी करवा सकेंगे बीमा, Bajaj Allianz ने लॉन्‍च की पेट डॉग पॉलिसी

अब आप अपने पालतू कुत्‍ते का भी करवा सकेंगे बीमा, Bajaj Allianz ने लॉन्‍च की पेट डॉग पॉलिसी

पॉलिसी जारी होने के दिन से यह किसी भी दुर्घटना के कारण लगी चोट/ऑपरेशन के उपचार या मृत्यु को कवर करेगी। इसके लिए उपभोक्ता को कोई प्रतीक्षा भी नहीं करनी होगी और दावे का त्वरित निपटान किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2020 10:02 IST
Bajaj Allianz launches pet dog policy- India TV Paisa
Photo:PET DOG POLICY

Bajaj Allianz launches pet dog policy

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र की गैर-जीवन बीमा कंपनी बजाज एलियांज ने पालतू कुत्‍तों के लिए पेट डॉग बीमा पॉलिसी पेश की है। यह पॉलिसी दुर्घटना और अस्‍पताल में भर्ती के साथ ही साथ अन्‍य लाभों के साथ मृत्‍यु लाभ की भी पेशकश करती है।  

कंपनी ने कहा कि किसी भी घरेलू पालतू कुत्‍ते के लिए, जिसकी उम्र 3 माह से लेकर 10 साल हो, बीमा पॉलिसी खरीदी जा सकती है। इसका प्रीमियम 315 रुपए होगा। बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए किसी भी तरह की चिकित्‍सा चांज की भी आवश्‍यकता नहीं होगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह बीमा पॉलिसी डॉग ब्रीडर या कमर्शियल उपयोग में आने वाले कुत्‍तों के लिए नहीं खरीदी जा सकेगी। पॉलिसी जारी होने के दिन से यह किसी भी दुर्घटना के कारण लगी चोट/ऑपरेशन के उपचार या मृत्‍यु को कवर करेगी। इसके लिए उपभोक्‍ता को कोई प्रतीक्षा भी नहीं करनी होगी और दावे का त्‍वरित निपटान किया जाएगा।

बजाज एलियांज जनरल इंश्‍योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्‍टर तपन सिंघल ने कहा कि यह पॉलिसी स्‍वदेशी नस्‍ल, पेडीग्री, नॉन-पेडीग्री, क्रॉस-ब्रीड और एक्‍जोटिक ब्रीड्स के कुत्‍तों को व्‍यापक रूप से कवर करेगी। इसमें एक सर्जरी और हॉस्पिटैलाइजेशन कवर को अनिवार्य रूप से और मृत्‍यु लाभ, टर्मिनल रोग, दीर्घावधि देखभाल, ओपीडी कवर, चोरी/खोने और थर्ड पार्टी लायबिलिटी कवर के लिए छह विकल्‍प उपलब्‍ध कराए जाएंगे। इससे पहले डिजिटल केंद्रित जनरल इंश्‍योरेंस डिजिट इंश्‍योरेंस ने जनवरी 2019 में अमेरिकी कंपनी वेटिना के साथ मिलकर देश में पेट इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट को लॉन्‍च किया था।

Write a comment
X