1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Paytm ने किराएदारों को दी Credit Card से मकान का किराया चुकाने की सुविधा, मिलेगा 1000 रुपये का कैशबैक भी

Paytm ने किराएदारों को दी Credit Card से मकान का किराया चुकाने की सुविधा, मिलेगा 1000 रुपये का कैशबैक भी

क्रेडिट कार्ड से महीने में होने वाले अन्य खर्चों, जैसे बच्चों की ट्यूशन फीस और मेड या सर्वेंट की सैलरी का भी पेमेंट करने की सुविधा को शुरू किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2021 12:31 IST
Paytm new service how to pay room rent by credit card also get 1000 rupees cashback check offer deta- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Paytm new service how to pay room rent by credit card also get 1000 rupees cashback check offer details

नई दिल्‍ली। प्रमुख डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने आज अपने रेंट पेमेंट्स फीचर के विस्तार की घोषणा की है। अब किराएदार मकान का मासिक किराया क्रेडिट कार्ड के माध्‍यम से मकान मालिकों के बैंक अकाउंट में तुरंत ट्रांसफर कर सकते हैं। कंपनी ने इस तरह के ट्रांजैक्शंस पर 1000 रुपये के कैशबैक की घोषणा भी की है। हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक कमाने के अलावा, यूजर्स इससे क्रेडिट कार्ड के प्‍वॉइंट्स भी जमा कर सकेंगे।

 मकान मालिक को मकान का किराया देने के लिए यूजर्स को पेटीएम की होम स्क्रीन पर रिचार्ज एंड पे बिल्स सेक्शन में जाकर रेंट पेमेंट सिलेक्ट करना होगा। यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड से सीधे अपने मकान मालिक के बैंक अकाउंट में मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। पेटीएम पेमेंट के कई अन्य विकल्पों, जैसे यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग से मकान का किराया देने की यूजर्स को लचीली सुविधा उपलब्ध कराता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने में कोई परेशानी न हो, इसलिए यूजर्स को सिर्फ अपने मकान मालिक के बैंक अकाउंट का डिटेल डालना होगा। इसके अलावा कोई और इंफॉर्मेशन नहीं डालनी होगी। डैश बोर्ड सभी तरह के पेमेंट को ट्रैक करने में आपकी मदद करता है, पेमेंट की तारीख याद दिलाता है और पेमेंट होने की कन्फर्मेशन तुरंत मकान मालिकों के पास भेज देता है।

 पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव ने कहा कि देश में मकान का किराया किराएदारों के लिए एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार किए जाने वाले सबसे बड़े खर्चों में से एक है। लॉन्‍च के कुछ महीनों के भीतर ही हमारा रेंट पेमेट फीचर पहले ही इस अनिश्चित समय में कैश फ्लो को बरकरार रखने में यूजर्स को सक्षम बना रहा है। यह यूजर्स को अपने क्रेडिट कार्ड साइकिल के अनुसार किराया देने की सुविधा प्रदान कर रहा है। इस सर्विस के विस्तार के साथ पेटीएम रेंट पेमेंट में मार्केट में नेतृत्व की स्थिति को बरकरार रखेगा। हम मार्च 2021 तक 300 करोड़ रुपये मूल्‍य का रेंट प्रोसेस करने की उम्मीद कर रहे हैं।

 कंपनी देश भर में यूजर्स को एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार होने वाले खर्चे, जैसे बिजली और पानी के बिल, क्रेडिट कार्ड के बिलों का बिना किसी परेशानी के पेमेंट करने की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके बाद जल्द ही क्रेडिट कार्ड से महीने में होने वाले अन्य खर्चों, जैसे बच्चों की ट्यूशन फीस और मेड या सर्वेंट की सैलरी का भी पेमेंट करने की सुविधा को शुरू किया जाएगा।

Write a comment
X