1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में बंद हुआ paypal, 1 अप्रैल से एलाॅन मस्क की कंपनी समेटेगी कारोबार

भारत में बंद हुआ paypal, 1 अप्रैल से एलाॅन मस्क की कंपनी समेटेगी कारोबार

इलेक्ट्राॅनिक पेमेंट के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी पे-पाल भारत से अपना बोरिया बिस्तर बांधने को तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 11:01 IST
देसी Paytm के सामने नहीं...- India TV Hindi News

देसी Paytm के सामने नहीं टिक पाई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, 1 अप्रैल से बंद करेंगी कारोबार

इलेक्ट्राॅनिक पेमेंट के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी पे-पाल(PayPal) भारत से अपना बोरिया बिस्तर बांधने को तैयार है। मशहूर कारोबारी एलाॅन मस्क की कंपनी PayPal ने 1 अप्रैल से भारत में घरेलू भुगतान कारोबार बंद करने का ऐलान कर दिया है। पेपाल होल्डिंग्स इंक ने शुक्रवार को एक बयान में अपने इस कदम की घोषणा की है। 

अमेरिका में कैलिफोर्निया के आईटी हब सैन जोस स्थित मशहूर कंपनी पे-पाल दुनिया भर में भुगतान सेवाएं प्रदान करती है। लेकिन अब कंपनी भारत में कारोबार बंद करेगी। कंपनी के मुताबिक भारत में कारोबार खत्म करने के बाद भी पे-पाल सीमा पार से भुगतान के कारोबार पर ध्यान केंद्रित करेगा। जिसका अर्थ है कि विदेशों में रह रहे ग्राहक अभी भी सेवा का उपयोग करके भारतीय व्यापारियों को भुगतान करने में सक्षम होंगे।

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

कंपनी ने ट्रवीट कर बताया कि 1 अप्रैल 2021 से हम अपना सारा ध्यान भारतीय व्यवसायों के लिए अधिक अंतर्राष्ट्रीय बिक्री को सक्षम करने पर केंद्रित करेंगे और भारत में अपने घरेलू उत्पादों को बंद करने जा रहे हैं। इसका मतलब है कि हम अब 1 अप्रैल से भारत के भीतर घरेलू भुगतान सेवाओं की पेशकश नहीं करेंगे। बता दें कि पेपाल कई भारतीय ऑनलाइन ऐप जैसे यात्रा और टिकट सर्विस देने वाली कंपनी मेकमाय ट्रिप, ऑनलाइन फ़िल्म बुकिंग ऐप बुक माय शो और फूड डिलिवरी स्विगी पर भुगतान का विकल्प देता था।

Latest Business News

Write a comment