1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. 2GB डाटा के साथ Jio, Airtel और Vodafone idea के ये हैं बेस्‍ट प्रीपेड प्‍लान, कीमत 150 रुपए से कम

2GB डाटा के साथ Jio, Airtel और Vodafone idea के ये हैं बेस्‍ट प्रीपेड प्‍लान, कीमत 150 रुपए से कम

तीनों कंपनियों ने नए टैरिफ के तहत या तो पुराने प्रीपेड प्लांस को महंगा कर दिया है या उनमें मिलने वाले लाभ में कटौती कर दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 05, 2019 17:36 IST
These are the best prepaid plans of Jio, Airtel and Vodafone idea with 2GB data, price less than Rs - India TV Paisa
Photo:THESE ARE THE BEST PREPAI

These are the best prepaid plans of Jio, Airtel and Vodafone idea with 2GB data, price less than Rs 150

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने अपने नए ऑल-इन-वन प्रीपेड प्‍लांस की घोषणा कर दी है। कंपनी का दावा है कि उसके नए प्‍लांस ग्राहकों को 300 प्रतिशत अधिक फायदा देंगे। जियो के नए प्‍लांस 6 दिसंबर से लागू होंगे। वहीं एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने नए प्‍लांस 3 दिसंबर से ही लागू कर दिए हैं।

तीनों कंपनियों ने नए टैरिफ के तहत या तो पुराने प्रीपेड प्‍लांस को महंगा कर दिया है या उनमें मिलने वाले लाभ में कटौती कर दी है। यहां आज हम आपको रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के 150 रुपए से कम वाले बेस्‍ट प्रीपेड प्‍लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

एयरटेल का 148 रुपए वाला प्‍लान

एयरटेल के इस प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिनों की है और यह कंपनी का सबसे सस्‍ता प्‍लान है। इसमें ग्राहकों को कुल 2जीबी डाटा मिलेगा और 1000 एफयूपी मिनट्स (अन्‍य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए) मिलेंगे।

वोडाफोन आइडिया का 149 रुपए वाला प्‍लान

इस प्‍लान की वैलेडिटी भी 28 दिनों की है और यह कंपनी का सबसे सस्‍ता प्‍लान है। इसमें उपभोक्‍ताओं को कुल 2जीबी डाटा दिया जाएगा और इसमें भी अन्‍य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उपभोक्‍ताओं को 1000 एफयूवी मिनट्स मिलेंगे।

रिलायंस जियो का 129 रुपए वाला प्‍लान

28 दिन की वैलेडिटी के साथ आने वाला यह जियो का सबसे सस्‍ता प्‍लान है। इसमें जियो ग्राहकों को कुल 2जीबी डाटा और 1000 एफयूपी मिनट्स मिलेंगे। रिलायंस जियो का दावा है कि एयरटेल के 148 रुपए और वोडाफोन आइडिया के 149 रुपए वाले प्रीपेड प्‍लान की तुलना में उसका यह प्‍लान 15 प्रतिशत सस्‍ता है।

अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा

ऊपर बताए गए तीनों कंपनियों के इन प्‍लांस में अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपभोक्‍ताओं को मिलेगी। अन्‍य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए एफयूपी मिनट्स दिए जा रहे हैं। एफयूपी मिनट्स खत्‍म होने के बाद अन्‍य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को 6 पैसा प्रति मिनट की दर से शुल्‍क देना होगा।  

Write a comment
bigg-boss-13