Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. कम खर्चे में घूमने का है प्लान, IRCTC के इस चैत्र नवरात्रि पैकेज के बारे में जानिए

IRCTC के इस चैत्र नवरात्रि पैकेज के जरिये करिये 5 देवियों के दर्शन, जानिए इस टूर पैकेज के बारे में

IRCTC समय समय पर विभिन्न टूर पैकेज की घोषणा करता रहता है, वहीं अगर आपका घूमने का प्लान बन रहा है तो आपको IRCTC के इस चैत्र नवरात्रि पैकेज के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 15, 2023 7:00 IST
Know about to irctc chaitra navratri tour package - India TV Paisa
Photo:CANVA आईआरसीटीसी के इस चैत्र नवरात्रि पैकेज के जरिये कम खर्चे में होगी कई जगहों की यात्रा, जानें इसके बारे में

IRCTC समय-समय पर विभिन्न टूर पैकेज का ऐलान करता रहता है, वहीं यह टूर पैकेज काफी किफायती और सुविधाजनक होते हैं। बता दें कि IRCTC इन पैकेज में यात्रियों की सुविधा के साथ-साथ बजट का भी खासा ख्याल रखता है, जिससे कि लोग कम खर्चे में बेहतरी के साथ घूमने का आनंद लें पाये। दूसरी ओर हाल में ही IRCTC ने चैत्र नवरात्रि को देखते हुए विशेष चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज की घोषणा की है, अगर इन दिनों आपका घूमने का प्लान रहा है तो इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिये। 

क्या होगा IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज में खास

बता दें कि IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज 22 मार्च, 2023 से शुरू होगा, इस टूर पैकेज के जरिये आप वैष्णों देवी के साथ-साथ कांगड़ा देवी, चामुंडा देवी, ज्वाला जी, चिंतपूर्णी देवी के दर्शन का लाभ उठा पाएंगे। दूसरी ओर IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज 5 दिन और 6 रातों का है, जहां आप अपनी सुविधा अनुसार 22 मार्च और 29 मार्च की तारीखों का चुनाव कर सकते हैं। 

IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज का कितना है किराया

IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज के किराए की बात करें तो इसे श्रेणियों में विभाजित किया गया है, जहां पहली श्रेणी थर्ड एसी की है और दूसरी श्रेणी स्लीपर क्लास की है। इसके साथ ही इन दोनों श्रेणियों का किराया भी अलग-अलग है, जहां अगर कोई सिंगल व्यक्ति थर्ड एसी ने जाना चाहेगा तो उसे 17,735 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं इसी क्लास में अगर दो लोग जायेंगे तो उन्हें 14,120 रुपए और तीन लोग अगर जायेंगे तो उन्हें 13,740 रुपए अदा करने होंगे। इसके साथ ही स्लीपर क्लास में सिंगल पर्सन का किराया 14,735 रुपए है, साथ ही अगर दो लोग जाते हैं तो आपको 11,120 और तीन लोग जायेंगे तो उन्हें 10,740 रुपये अदा करने होंगे। 

IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो इस टूर पैकेज को लेने पर आपको अजमेर-जम्मू तवी और तवी-अजमेर का फुल रिजर्वेशन मिलेगा। इसके साथ ही इस पैकेज के अंतर्गत आपको पर्यटन स्थलों का भ्रमण, पिक एंड ड्राप सुविधा, 3 स्टार होटल्स में नाश्ता, रुकने आदि की सुविधा मिलेगी। 

यहां से शुरू होगी IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज की यात्रा, ऐसे करें बुक

IRCTC चैत्र नवरात्रि टूर पैकेज को बुक करने के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट में जाये, साथ ही यह बुकिंग आईआरसीटीसी के ऑफिस में जाकर भी करायी जा सकती है। दूसरी ओर इस यात्रा की शुरुआत जयपुर से होगी लेकिन आप अपनी सुविधा के हिसाब से अजमेर जंक्शन, दौसा, बांदीकुई जंक्शन, राजगढ़, अलवर, गुरुग्राम, दिल्ली कैंट, दिल्ली, करनाल, अंबाला कैंट आदि जगहों से भी इस यात्रा की ट्रेन में बैठ सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement