Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. LIC ने पेश की शानदार पॉलिसी 'बचत प्‍लस', खूबियां जानिए और हो जाइए इंश्योर्ड

LIC ने पेश की शानदार पॉलिसी 'बचत प्‍लस', खूबियां जानिए और हो जाइए इंश्योर्ड

LIC की इस नई पॉलिसी का नाम LIC बचत प्लस (Bachat Plus) है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस नई बीमा पॉलिसी की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2021 11:58 IST
LIC ने पेश की शानदार...- India TV Paisa

LIC ने पेश की शानदार पॉलिसी 'बचत प्‍लस', खूबियां जानिए और हो जाइए इंश्योर्ड 

देश की सबसे बड़ी और सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी LIC हमेशा से लोगों के ​भविष्य को सुरक्षित बनाते हुए नई पॉलिसी पेश करता है। इसी बीच LIC ने एक और शानदार पेशकश की है। LIC की इस नई पॉलिसी का नाम LIC बचत प्लस (Bachat Plus) है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस नई बीमा पॉलिसी की घोषणा की है। 

एलआईसी ने इस पॉलिसी के प्रीमियम, न्यूनतम सम-इंश्योर्ड समेत कई जानकारियां दी है। यह नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान है। इसके तहत बीमाधारक को बचत के साथ सुरक्षा भी मिलती है। इस पॉलिसी के मेच्योर होने पर पॉलिसीहोल्डर को एकमुश्त राशि मिल जाएगी। वहीं, मेच्योरिटी की अवधि से पहले अगर बीमाधारक की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को वित्तीय मदद उपलब्ध करायी जाएगी।

एलआईसी के मुताबिक इस पॉलिसी को लेने को इच्छुक व्यक्ति एक प्रीमियम में एकमुश्त राशि या लीमिटेड प्रीमिय पेमेंट ऑप्शन के तहत भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत जरूरत पड़ने पर आप लोन भी ले सकते हैं। अगर कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को खरीदना चाहता है तो उसके पास बीमा खरीदने के लिए दो तरीके हैं। वह एजेंट या अन्य इंटरमीडियटरीज के जरिए ऑफलाइन पॉलिसी खरीद सकता है। इसके साथ ही एलआईसी की वेबसाइट www.licindia.in के जरिए ऑनलाइन भी पॉलिसी खरीदी जा सकती है। इस पॉलिसी के तहत मिनिमम सम-इंश्योर्ड 1 लाख रुपये का हो सकता है। इसका मतलब यह है कि आपको न्यूनतम एक लाख रुपये के सम इंश्योर्ड के लिए यह पॉलिसी लेनी होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement