Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. AIR INDIA अपने बेड़े में 30 नए विमान करेगी शामिल, चार नए इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस के लिए शुरू करेगी फ्लाइट

AIR INDIA अपने बेड़े में 30 नए विमान करेगी शामिल, चार नए इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस के लिए शुरू करेगी फ्लाइट

एयर इंडिया उत्तरी अमेरिका, यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया में अंतरराष्ट्रीय विस्तार करने की प्लानिंग पर काम कर रही है। डिमांड को पूरा करने के लिए एयरलाइन लगातार फोकस कर रही है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 03, 2023 16:44 IST
बेड़े में 30 से ज्यादा वाइड बॉडी और नैरो बॉडी विमान शामिल करने की उम्मीद है- India TV Paisa
Photo:FILE बेड़े में 30 से ज्यादा वाइड बॉडी और नैरो बॉडी विमान शामिल करने की उम्मीद है

टाटा समूह के नेतृत्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) आने वाले छह महीने में अपने बेड़े में 30 नए विमान (Air India new aircraft) को शामिल करेगी। एयरलाइन इसके साथ ही चार नए इंटरनेशनल डेस्टिनेशन भी जुड़ जाएगी। पैसेंजर्स को इन नए चार लोकेशन के लिए फ्लाइट बुकिंग का मौका मिलेगा। भाषा की खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने कहा कि उत्तरी अमेरिका, यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया में अंतरराष्ट्रीय विस्तार की योजना बनाई गई है।

शीतकालीन कार्यक्रम की खास तैयारी

बेड़े के विस्तार करने की कोशिशों के बारे में जानकारी देते हुए एयरलाइन (Air India) ने कहा कि वह शीतकालीन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मार्च 2024 तक अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट नेटवर्क में 400 से ज्यादा साप्ताहिक फ्लाइट्स जोड़ने का इरादा रखती है। शीतकालीन कार्यक्रम 2023 अगले वर्ष 29 अक्टूबर से 30 मार्च तक प्रभावी है।

घरेलू रूट पर 200 से अधिक साप्ताहिक फ्लाइट्स

एयर इंडिया की अपनी तैयारी के मुताबिक, अगले छह महीनों में नए विमानों की डिलीवरी के आधार पर, कई घरेलू रूट पर 200 से अधिक साप्ताहिक फ्लाइट्स जोड़ने का है। एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अब और मार्च 2024 के बीच, एयर इंडिया (Air India) को अपने बेड़े में 30 से ज्यादा वाइड बॉडी और नैरो बॉडी विमान शामिल करने की उम्मीद है, जिसमें छह ए350, चार बी777 और 20 ए320 नियो शामिल हैं।

बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोशिशें लगातार जारी

एयर इंडिया (Air India) के सीईओ और एमडी कैंपबेल ने कहा कि हमारे बेड़े का मॉडर्नाइजेशन और नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं को पेश करना एयर इंडिया की चल रही परिवर्तन यात्रा में पहली प्राथमिकता है। हम बाजार में तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने रूट नेटवर्क को और विस्तारित करने पर भी समान रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement