Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. हॉस्पिटल में इलाज का खर्च पूरा करने के लिए ये सरकारी बैंक देगा लोन, इतने ब्याज पर मिलेगा कर्ज

हॉस्पिटल में इलाज का खर्च पूरा करने के लिए ये सरकारी बैंक देगा लोन, इतने ब्याज पर मिलेगा कर्ज

बैंक ने बयान में कहा कि केनरा ‘हील’ नाम से स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित लोन प्रोडक्ट का मकसद खुद या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते हुए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च की कमी को पूरा करना है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: April 03, 2024 22:50 IST
बैंक ने महिलाओं के लिए बचत खाता केनरा एंजल भी पेश किया है।- India TV Paisa
Photo:FILE बैंक ने महिलाओं के लिए बचत खाता केनरा एंजल भी पेश किया है।

अगर आप अपनों का इलाज हॉस्पिटल (अस्पताल) में करा रहे हैं और आपके सामने पैसे की परेशानी आ गई है तो आप अब सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक से लोन ले सकते हैं। बैंक ने बुधवार को अस्पताल के खर्च में कमी को पूरा करने के लिए कर्ज देने की योजना सहित कई नए प्रोडक्ट पेश किए। भाषा की खबर के मुताबिक, बैंक ने बयान में कहा कि केनरा ‘हील’ नाम से स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित लोन प्रोडक्ट का मकसद खुद या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते हुए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च की कमी को पूरा करना है।

कितने प्रतिशत ब्याज दर पर मिलेगा लोन

खबर के मुताबिक, अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज ‘फ्लोटिंग’ यानी परिवर्तित ब्याज दर के आधार पर 11.55 प्रतिशत सालाना और निश्चित ब्याज दर आधार पर 12.30 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा। स्वास्थ्य देखभाल कर्ज सुविधा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनके इलाज का खर्च बीमा राशि से अधिक है। बैंक ने महिलाओं के लिए बचत खाता केनरा एंजल भी पेश किया है। इसमें कैंसर देखभाल की नीति, पहले से मंजूर व्यक्तिगत कर्ज (केनरा रेडी कैश) और मियादी जमा के एवज में ‘ऑनलाइन’ कर्ज (केनरा माई मनी) की सुविधाएं शामिल हैं।

ये डिजिटल प्लेटफॉर्म भी किया पेश

बचत खाता खोलते समय यह महिलाओं के लिए फ्री है। मौजूदा महिला ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने खाते को इसमें तब्दील कर सकती हैं। बैंक ने यूजर्स के अनुकूल भुगतान इंटरफेस 'केनरा यूपीआई 123पे एएसआई' और बैंक के कर्मचारियों के लिए ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप’ भी पेश किया है। बैंक ने यह भी दावा किया कि वह रिजर्व बैंक इनोवेशन सेंटर के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को घरों पर निर्बाध डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है। बैंक की तरफ से पेश किए गए ये प्रोडक्ट्स आम लोगों के लिए मददगार साबित होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement