Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Medi Assist Healthcare IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, ये रहा प्राइस बैंड, जानें निवेश से पहले जीएमपी

Medi Assist Healthcare IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, ये रहा प्राइस बैंड, जानें निवेश से पहले जीएमपी

आईपीओ से कंपनी 1,171.58 करोड़ रुपये जेनरेट करेगी, जो 100 प्रतिशत ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। बोली लगाने वाला निवेशक लॉट में अप्लाई कर सकेगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 15, 2024 11:49 IST
पहले दिन सुबह 10:38 बजे तक सार्वजनिक निर्गम को 0.06 गुना अभिदान मिला।- India TV Paisa
Photo:FILE पहले दिन सुबह 10:38 बजे तक सार्वजनिक निर्गम को 0.06 गुना अभिदान मिला।

इंश्योरेंस टेक कंपनी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) सोमवार को खुल गया है। यह 17 जनवरी 2024 तक खुला रहेगा। बता दें, यह कंपनी बीमा कंपनियों के लिए एक थर्ड पार्टी एडिमिनिस्ट्रेटर (टीपीए) सर्विस प्रोवाइडर है। यह मेडिकल इंश्योरेंस और कैशलेस अस्पताल में भर्ती की पेशकश करती है। इंश्योरेंस-टेक कंपनी ने मेडी असिस्ट आईपीओ का प्राइस बैंड 397 रुपये से 418 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। बुक बिल्ड इश्यू बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है।

डी असिस्ट हेल्थकेयर आईपीओ की जीएमपी

लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, मेडी असिस्ट हेल्थकेयर लिमिटेड के शेयर सप्ताहांत से ग्रे मार्केट में व्यापार के लिए उपलब्ध हैं। शेयर बाजार पर्यवेक्षकों के मुताबिकर, मेडी असिस्ट हेल्थकेयर के शेयर 15 जनवरी को ग्रे मार्केट में 32 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। खबर के मुताबिक, मेडी असिस्ट आईपीओ के लिए बोली लगाने के पहले दिन सुबह 10:38 बजे तक सार्वजनिक निर्गम को 0.06 गुना अभिदान मिला जबकि इसके खुदरा हिस्से को 0.12 गुना अभिदान मिला। बुक बिल्ड इश्यू का एनआईआई भाग 0.02 गुना भर गया।

100 प्रतिशत ऑफर फॉर सेल

इस आईपीओ से कंपनी 1,171.58 करोड़ रुपये जेनरेट करेगी, जो 100 प्रतिशत ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। बोली लगाने वाला निवेशक लॉट में अप्लाई कर सकेगा। एक लॉट में 35 शेयर होंगे। इश्यू लॉन्च से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 351 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एंकर राउंड में भाग लेने वाले प्रमुख नामों में नोमुरा, गोल्डमैन सैक्स, पाइनब्रिज ग्लोबल, ट्रू कैपिटल और एचएसबीसी शामिल हैं। खबर के मुताबिक, कंपनी को आईपीओ से कोई फंड नहीं मिलेगा क्योंकि यह पूरी तरह से एक ओएफएस है। सितंबर 2023 को खत्म छह महीनों में, कंपनी की कुल आय साल-दर-साल 26% बढ़कर 312 करोड़ रुपये हो गई, जबकि नेट प्रॉफिट 39 गिरकर 22.5 करोड़ रुपये हो गया। इस हफ्ते और भी आईपीओ मार्केट में दस्तक देने वाले हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement