Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. टैक्स
  4. CBDT ने खारिज की IRS अधिकारियों की रिपोर्ट, बिना अनुमति रिपोर्ट पर विभाग सख्त

CBDT ने खारिज की IRS अधिकारियों की रिपोर्ट, बिना अनुमति रिपोर्ट पर विभाग सख्त

CBDT ने साफ किया कि किसी भी अधिकारी को ऐसी रिपोर्ट बनाने का निर्देश नहीं दिया गया था

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: April 26, 2020 21:51 IST
Income Tax report- India TV Paisa

Income Tax report

नई दिल्ली। CBDT ने रविवार देर शाम मीडिया में प्रकाशित टैक्स दरों पर उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए सुपर रिच और विदेशी कंपनियों पर टैक्स औऱ शुल्क बढ़ाने का सलाह दी गई है। ये रिपोर्ट IRS अधिकारियों के एक समूह की तरफ से सामने रखी गई थी।  

CBDT ने साफ किया कि उन्होने किसी भी अधिकारी या एसोसिएशन से ऐसी कोई सलाह नहीं मांगी थी । वहीं सूत्रों के मुताबिक CBDT चेयरमैन से कहा गया है कि वो इन अधिकारियों से इस रिपोर्ट को लेकर जवाब मांगें। रिपोर्ट में शामिल अधिकारियों से पूछा गया है कि कैसे बिना अधिकार के इस तरह की रिपोर्ट तैयार की गई और आम लोगों के सामने पहुंची। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने इस रिपोर्ट को सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों के सामने पहुंचने को गैर जिम्मेदाराना कदम माना है।

खबरों के मुताबिक भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) संघ ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन पी सी मोदी को ये रिपोर्ट सौंपी थी जिसका शीर्षक ‘कोविड-19 महामारी के वित्तीय विकल्प एवं प्रतिक्रिया’ था। इस परिपत्र पर 23 अप्रैल की तारीख है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tax News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement