Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराया क्वाडकॉप्टर ड्रोन, बरामद हुई आधा किलो हेरोइन

अमृतसर जिले के राजाताल गांव के पास बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध ड्रोन मार गिराया है। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के पीआरओ ने बताया कि बरामद किया गया ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर है और बरामद हेरोइन का कुल वजन 0.545 किलोग्राम है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 29, 2023 16:18 IST
suspected drone- India TV Hindi
Image Source : ANI बीएसएफ ने मार गिराया ड्रोन

पंजाब में बीएसएफ के जवानों ने आज अमृतसर जिले के राजाताल गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन मार गिराया है। जानकारी मिली है कि तलाशी अभियान के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने धान के खेतों से एक ड्रोन और उसमें बधें 1 बोतल (हेरोइन से भरी) बरामद की है। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के पीआरओ ने बताया कि बरामद किया गया ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर है और बरामद हेरोइन का कुल वजन 0.545 किलोग्राम है।

बॉर्डर से मिले थे हेरोइन के तीन पैकेट

कल की ही तारीख में पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हेरोइन के तीन और पैकेट मिले थे, जिन्हें ड्रोन से गिराया गया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने कल जानकारी दी थी कि दाओके गांव में मंगलवार रात करीब साढ़े सात बजे बीएसएफ के जवानों ने कुछ गिरने की आवाज सुनी और इलाके की तलाशी के दौरान उन्हें सीमा पर लगी बाड़ के निकट लगभग 1.54 किलोग्राम वजन के हेरोइन के तीन पैकेट मिले, जिन्हें पीले रंग के टेप से बांधा गया था। अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने मादक पदार्थों की तस्करी की पाकिस्तानी तस्करों की एक और कोशिश नाकाम कर दी। 

फिरोजपुर से 1.87 किलो हेरोइन जब्त
बता दें कि कल भी पंजाब के फिरोजपुर में पुलिस ने तीन लोगों के कब्जे से 1.87 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर उन्हें गिरफ्तार कर किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी थी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) रणधीर कुमार के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन लोगों- गुरचरण सिंह, सुखदेव सिंह और सुनील सिंह उर्फ लवली को गिरफ्तार कर लिया। ये तीनों दोपहिया वाहन पर गुरुहरसहाय उपमंडल के साइदे के गांव की ओर जा रहे थे। तीनों फजिल्का जिले के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 1.87 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।’’

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

"अगर रास्ता क्रैक हुआ तो ठेकेदार को बुलडोजर के सामने डालूंगा", नितिन गडकरी ने दी खुली चेतावनी

पाकिस्तान ने IMF बेलआउट के लिए फिर मांगी चीन और सऊदी अरब से भीख, 11 अरब डॉलर की जरूरत
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement