Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई: कांग्रेस MLA सुखपाल सिंह खैरा गिरफ्तार, ड्रग्स केस में एक्शन

पंजाब के भुलथ से कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को गुरुवार सुबह जलालाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खैरा पर इससे पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। ED ने पहले भी उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 28, 2023 13:20 IST

पंजाब कांग्रेस के विधायक सुखपाल खैरा को ड्रग्स से जुड़े मामले में चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। सुखपाल खैरा ने खुद फेसबुक पर लाइव आकर इसकी जानकारी दी। पंजाब पुलिस की टीम ने खैरा के चंडीगढ़ वाले घर पर रेड के बाद गिरफ्तारी की। ये गिरफ्तारी 2015 के एक पुराने केस में की गई है।

सुबह साढ़े 6 बजे हुई गिरफ्तारी

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के भुलथ से कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को गुरुवार सुबह साढ़े 6 बजे जलालाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जलालाबाद पुलिस खैरा को लेकर उनके चंडीगढ़ स्थित निवास स्थान पर पहुंची थी। पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ एक पुराना एनडीपीएस एक्ट का केस था, इस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
बता दें कि सुखपाल सिंह खैरा पर इससे पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इससे पहले भी उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। ईडी ने आरोप लगाया था कि खैरा ने ड्रग मामले के दोषियों और फर्जी पासपोर्ट रैकेट के सहयोगी हैं। पंजाब हरियाणा में याचिका दाखिल करते हुए खैरा ने हाईकोर्ट को बताया है कि 2015 में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज मामला उनके खिलाफ विचाराधीन था। इस मामले के लंबित रहते मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी याचिकाकर्ता के खिलाफ दर्ज कर लिया गया। हाईकोर्ट ने जनवरी 2022 में याचिकाकर्ता को इस मामले में सशर्त जमानत दी थी। इसके बाद एनडीपीएस मामले को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement