Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस नेता वड़िंग पर लगाए धान की एमएसपी के लिए लोगों को गुमराह करने के आरोप

पंजाब की सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस नेता वड़िंग पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि वड़िंग ने अपने बयान से लोगों को धान की एमएसपी के लिए गुमराह किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 10, 2023 7:37 IST
सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस नेता वड़िंग पर लगाया आरोप।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस नेता वड़िंग पर लगाया आरोप।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को अपने बयान से लोगों को कथित तौर पर गुमराह करने के लिए राज्य में कांग्रेस इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की आलोचना की। बता दें कि वड़िंग ने कहा था कि महाधिवक्ता ने धान पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समाप्त करने के लिए उच्चतम न्यायालय से अपील की थी। पंजाब के महाधिवक्ता गुरमिंदर सिंह ने भी वड़िंग के बयान को ‘झूठ’ बताते हुए कहा था कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय को सुझाव प्रस्तुत किया था। केंद्र सरकार को अन्य फसलों पर भी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देना चाहिए, ताकि किसानों के पास विविधता का विकल्प हो। 

भगवंत मान ने वड़िंग को बताया 'पुराना झूठा'

बता दें कि भगवंत मान ने गुरुवार को एक बयान में वड़िंग को पुराना झूठा बताते हुए उनपर 'गलत, दुर्भावनापूर्ण और झूठे बयान' देकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कांग्रेस नेता पर हमला बोला। भगवंत मान ने आरोप लगाया कि वड़िंग सिर्फ मीडिया के सामने फायदा उठाने के लिए तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं इस बीच, शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी मान सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पराली जलाने के मुद्दे पर उच्च न्यायालय में पंजाब सरकार के रुख ने सभी पंजाबियों को हैरान कर दिया है। 

मजीठिया ने की मान सरकार की आलोचना

उन्होंने आरोप लगाया कि मान सरकार किसानों के लिए धान पर एमएसपी बंद करने की वकालत करती है। मजीठिया ने एक बयान में कहा कि इससे पहले मान सरकार ने मूंग की फसल के लिए एमएसपी की घोषणा कर किसानों को धोखा दिया था। जब किसानों ने उनके शब्दों पर विश्वास दिखाकर अपने खेतों में मूंग बोया तो 85 प्रतिशत से अधिक उपज की खरीद नहीं की गई और किसानों को निजी व्यापारियों की दया पर छोड़ दिया गया। 

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें-  

पंजाब में पराली जलाने से नहीं मान रहे किसान, कई शहरों की हवा बिगड़ी- VIDEO

विवाह के बंधन में बंधे पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत, मेरठ की डॉक्टर संग रचाई शादी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement