Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का बड़ा एक्शन, एनकाउंटर में घायल हुआ आतंकी हरविंद्र रिंदा का गुर्गा

पंजाब में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की गोलीबारी में आतंकी हरविंद्र रिंदा का गुर्गा तरनजीत सिंह घायल हो गया है। तरनजीत को दो गोलियां लगी हैं और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 13, 2023 12:49 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

पंजाब के मोहाली जिले में आतंकवादी हरविंद्र रिंदा के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। जीरकपुर में हुए एनकाउंटर में आतंकी हरविंदर रिंदा के गुर्गे तरनजीत सिंह को दो गोलियां लगी हैं। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के एनकाउंटर में घायल तरनजीत सिंह को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर तरनजीत सिंह ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की थी। जीरकपुर के पीर मुछल्ला में हथियार छिपाए हुए थे। उसी जगह पर पुलिस गैंगस्टर को लेकर गई थी।

पंजाब में दर्ज हैं कई केस

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर रिंदा से तरनजीत सिंह के खास कनेक्शन है। तरनजीत सिंह पर पंजाब में 6 मर्डर और फिरौती लेने के मामले दर्ज हैं। पंजाब पुलिस का यह गैंगस्टर मोस्ट वांटेड रहा है। फिलहाल तरनजीत को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी। पूछताछ में गैंगस्टर से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। 

हरविंदर पर 50 हजार का इनाम

बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की गोद में बैठा हरविंदर रिंदा बब्बर खालसा का कुख्यात आतंकी है। बताया जाता है कि पंजाब के कई कुख्यात गैंगस्टर और बदमाश के संपर्क में हैं। रिंदा का पंजाब के गैंगस्टरों में काफी अच्छी पकड़ है। पंजाब में  हरविंदर रिंदा के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। आतंकी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया जा चुका है। 

बॉर्डर से बरामद हो चुके हैं कई ड्रोन

इससे पहले पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर से कई ड्रोन और हथियार बरामद हो चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से भारत में अशांति फैलाने की लगातार कोशिशें होती रहती हैं। तरनजीत सिंह की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement