Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को छिपाने वाला लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गिरफ्तार

सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को छिपाने वाला लॉरेंस बिश्नोई के करीबी मनदीप सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मनदीप के साथ पुलिस ने एक और अपराधी को गिरफ्तार किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 04, 2024 13:10 IST
पंजाब पुलिस की गिरफ्त में लॉरेंस बिश्नोई के करीबी- India TV Hindi
पंजाब पुलिस की गिरफ्त में लॉरेंस बिश्नोई के करीबी

पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक आदमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया युवक लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जा रहा है, जिसका नाम मनदीप सिंह उर्फ छोटा मणि है। पुलिस ने मनदीप को मनीमाजरा के गोबिंदपुर में रहने वाले एक साथी जतिंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया है। मनदीप पर आरोप है कि उसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों छिपाने में मदद की थी। हत्या के बाद मनदीप ने सिद्धू के हत्यारों के रुकने के लिए उनके ठिकाने की व्यवस्था की थी।

मनदीप के साथ उसका एक और साथी गिरफ्तार

मनदीप सिंह उर्फ छोटा मणि की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस के DGP गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की टीम ने लॉरेंस बिश्नोई के करीबी मनदीप सिंह और जतिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास से 13 जिंदा कारतूस और 2 पिस्तौल बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस को मनदीप के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों अपराधी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के लिए काम करते थे। 

विदेश भागना चाहता था मनदीप सिंह उर्फ छोटा मणि

DGP ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपियों को विदेश से फंडिंग होती थी और विदेश में बैठे इनके आकाओं ने इन्हें प्रतिद्वंद्वी गैंग के लोगों की हत्याओं का जिम्मा सौंपा था। लॉरेंस बिश्नोई मनदीप को विदेश में बसने के लिए उसकी मदद करना चाहता था। जिसके लिए उसने मनदीप को तीन बार दुबई भेजा ताकि मनदीप को यूरोप में सुरक्षित प्रवेश की सुविधा मिल जाए। हालांकि मनदीप उर्फ छोटा मणि यूरोप जाने में विफल रहा और उसे भारत लौटना पड़ा।

ये भी पढ़ें:

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह 

Video: पंजाब पुलिस ने तैयार किए बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर, बॉर्डर पर बसे किसान कर रहे खेती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement