Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस छोड़कर SAD में आए मोहिंदर सिंह केपी होंगे जालंधर से उम्मीदवार, अन्य सीटों पर भी नाम घोषित

सोमवार को कांग्रेस छोड़कर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए मोहिंदर सिंह केपी को जालंधर से उम्मीदवार बना दिया गया है। इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल ने अन्य उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 22, 2024 20:00 IST
सुखबीर सिंह बादल ने घोषित किए प्रत्याशियों के नाम।- India TV Hindi
Image Source : ANI सुखबीर सिंह बादल ने घोषित किए प्रत्याशियों के नाम।

चंडीगढ़: कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व संसद सदस्य मोहिंदर सिंह केपी सोमवार को शिरोमणि अकाली दल (SAD) में शामिल हो गए। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, मोहिंदर सिंह केपी को पार्टी में शामिल कराने के लिए जालंधर स्थित उनके आवास पर गए। बादल ने इस अवसर पर जालंधर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से केपी को शिअद उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की। बता दें कि कांग्रेस के लिए गत दो दिनों में यह दूसरा झटका है। इससे पहले दिवंगत कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी की पत्नी करमजीत कौर भी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई थीं। 

कौन हैं मोहिंदर सिंह केपी

मोहिंदर सिंह केपी पंजाब के दोआब क्षेत्र के प्रमुख दलित नेता हैं और वह 1992 और 1995 में कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। वह 2009 में जालंधर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए और 2014 में होशियारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। मोहिंदर सिंह केपी 1985, 1992 और 2002 में तीन बार जालंधर दक्षिण से विधायक निर्वाचित हुए। उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में शिअद नेता पवन कुमार टिनू से आदमपुर सीट पर हार का सामना करना पड़ा। केपी के पास समृद्ध राजनीतिक विरासत है। उनके पिता दर्शन सिंह केपी जालंधर से पांच बार विधायक निर्वाचित हुए जिनकी हत्या 1992 में आतंकवादियों ने कर दी थी।

इन प्रत्याशियों के नाम घोषित

मोहिंदर सिंह केपी को शिरोमणि अकाली दल की सदस्यता दिलाने के बाद उनके साथ ही अन्य प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर दिया गया। दरअसल शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि "हरसिमरत कौर बादल बठिंडा से चुनाव लड़ेंगी, मोहिंदर सिंह केपी जालंधर से चुनाव लड़ेंगे, रणजीत सिंह ढिल्लों लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे, सोहन सिंह ठंडल होशियारपुर से चुनाव लड़ेंगे, नरदेव सिंह बॉबी मान फिरोजपुर से चुनाव लड़ेंगे और हरदीप सिंह बटरेला चंडीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे।" (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

दूल्हा पक्ष ने रखी 'बीयर और 8 लाख' की डिमांड, मना करने पर मारपीट; फिर लड़की ने लिया ये फैसला

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के बयान पर मचा घमासान, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत; जानें क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement