Friday, May 10, 2024
Advertisement

पंजाब: CM मान ने बांटे 304 नियुक्ति पत्र, युवाओं को कई विभागों में मिली नौकरियां

पंजाब सरकार ने रविवार को युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। चयनित युवाओं को राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियां मिली हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 15, 2023 16:57 IST
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र- India TV Hindi
Image Source : @BHAGWANTMANN मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन रोजगार के तहत रविवार को 304 नियुक्ति पत्र बांटे। चयनित युवाओं को राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियां मिली हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने युवाओं को भी संबोधित किया। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की है,  इसलिए मिशन रोजगार शुरू किया गया है। इस मौके पर पंजाब के मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा और डीजीपी गौरव यादव समेत कई नेता व अधिकारी मौजूद रहे। 

रेवेन्यू विभाग में 56 नाएब तहसीलदार 

चयनित युवाओं को गृह विभाग, रेवेन्यू विभाग और ट्रांसपोर्ट विभाग में नौकरी मिली है। गृह विभाग के टेक्निकल सर्विस कैडर में 228 सब-इंस्पेक्टर, रेवेन्यू विभाग में 56 नाएब तहसीलदार और ट्रांसपोर्ट विभाग में 20 नियुक्ति पत्र जारी किए गए। बीते दिनों पंजाब सरकारी की हुई कैबिनेट में कई विभागों में भर्तियां करने का फैसला लिया गया था। कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने बताया था कि जल्द ही राज्य में 1000 नई नौकरियां आएंगी। 

"योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां"

पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि उनकी सरकार ने पिछले 18 महीनों के कार्यकाल में युवाओं को सरकारी नौकरियों के 36,524 नियुक्ति पत्र दिए। वहीं, उन्होंने कहा था कि भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक फुलप्रूफ प्लान बनाया गया है। उन्होंने कहा था कि युवाओं को पूरी तरह से योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पंजाब के युवा राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास में सक्रिय भागीदार बनें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement