Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब के सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान-अब हर चैनल से होगा Golden Temple से गुरबानी का प्रसारण

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सभी चैनल स्वर्ण मंदिर के गुरबानी का प्रसारण करेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 21, 2023 23:15 IST
golden temple gurbani- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गोल्डन टेंपल से गुरबानी का सभी चैनल करेंगे प्रसारण

पंजाब: मुख्यमत्री भगवंत मान ने रविवार को बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया कि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से गुरबानी का प्रसारण अब सभी चैनलों पर होगा। मान ने कहा कि सरकार इसके लिए हाई-एंड तकनीक को स्थापित करने में होने वाला सभी खर्च वहन करने के लिए तैयार है, ताकि गुरबानी को सभी चैनलों पर मुफ्त में प्रसारित किया जा सके।बता दें कि अमृतसर में सचखंड श्री हरमंदिर साहिब, जिसे स्वर्ण मंदिर के नाम से भी जाना जाता है, से गुरबानी का प्रसारण अबतक सिर्फ एक चैनल तक ही सीमित है।

गुरबानी का प्रचार-प्रसार करने समय की मांग है 

सीएम ने चंडीगढ़ में कहा कि 'सरबत दा भला' के सार्वभौमिक संदेश को फैलाने के उद्देश्य से दुनिया भर में 'सरब सांजी गुरबानी' का प्रचार-प्रसार करना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि यह अजीब है कि श्री दरबार साहिब से गुरबानी के प्रसारण के लिए केवल एक चैनल को विशेष अधिकार दिया गया था। मान ने कहा कि यह अधिकार किसी एक चैनल तक सीमित रखने के बजाय सभी चैनलों को मुफ्त में दिया जाना चाहिए।

दूर देश में भी विदेशी संगत भी सुन सकेंगे गुरबानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रयास संगत को अपने घर बैठे, यहां तक कि विदेशों में भी संगत को आनंदमयी गुरबानी सुनने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे लोग अपने टीवी सेट या अन्य गैजेट्स पर सचखंड श्री हरमंदर साहिब के दर्शन भी कर सकेंगे। मान ने कहा कि श्री हरमंदिर साहिब से गुरबानी का सीधा प्रसारण सभी चैनलों पर करने के लिए हाईटेक उपकरण लगाने का सारा खर्च वहन करने के लिए सरकार तैयार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement