Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पर्ल ग्रुप की संपत्तियां बेचकर लौटाया जाएगा निवेशकों का पैसा, पंजाब सरकार ने किया ऐलान

पोंजी घोटाले के शिकार हुए लोगों की मेहनत की कमाई लौटाने के लिए अब पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि पंजाब के विभिन्न जिलों में पर्ल ग्रुप की संपत्तियों की पहचान कर ली गयी है और उसे अधिग्रहीत करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू की गयी है। इन संपत्तियों को बेचकर निवेशकों के पैसे लौटाए जाएंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 29, 2023 21:28 IST
cm bhagwant mann- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पर्ल ग्रुप की संपत्तियां बेचेगी पंजाब सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने पर्ल ग्रुप की संपत्तियां जब्त करने और उन्हें बेचने की प्रक्रिया शुरू दी है ताकि इस चिटफंड कंपनी की कथित ठगी के शिकार लोगों के नुकसान की भरपाई की जा सके। मान ने यहां जारी एक बयान में कहा कि राज्य सरकार पंजाब के लोगों से लूटी गई एक-एक पाई को वसूलेगी। 

राजस्व रिकार्ड में संपत्तियों की हुई रेड एंट्री

सीएम मान ने कहा कि विभिन्न जिलों में पर्ल ग्रुप की संपत्तियों की पहचान कर ली गयी है और उसे अधिग्रहीत करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू की गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्व रिकार्ड में रेड एंट्री दर्ज की गयी हैं ताकि कोई भी उन संपत्तियों को खरीद या बेच नहीं सके।’’ पर्ल ग्रुप ने विभिन्न निवेश योजनाएं अवैध रूप से चलाकर पंजाब समेत देश के विभिन्न हिस्सों में कई लोगों को कथित रूप से ठगा था। सत्ता में आने से पहले मान ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि 'आप' सरकार बनने के बाद उन लोगों की मेहनत की गाढी कमाई चिटफंड कंपनियों की संपत्तियां जब्त कर लौटायी जाएंगी जो पोंजी घोटाले के शिकार हुए हैं। 

प्रक्रिया में रहेगी पूरी पारदर्शिता 
मुख्यमंत्री मान ने कहा कि इस ग्रुप ने राज्य के लोगों को ठगा है जिसके लिए उसे जवाबदेह बनाया जाएगा। मान ने कहा कि प्रक्रिया की पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए राजस्व रिकार्ड की पहले ही जांच की जा चुकी है और इस काम को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गयी है ताकि सरकार इन संपत्तियों को कुर्क कर सके। 

(रिपोर्ट- PTI)

ये भी पढ़ें-

सीएम अशोक गहलोत के पैर में हुआ फ्रैक्चर, इमरजेंसी में कराया गया भर्ती

71 साल का बुजुर्ग सेहरा बांधकर पहुंचा डीसी ऑफिस, बोला- फैमिली आईडी बनाओ या फिर ब्याह कराओ
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement